उत्तराखंड में बारिश और आंधी-तूफान ने बढ़ाई मुसीबत, बिजली हुई गुल

हल्द्वानी। उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर से करवट बदल ली है। बीती रात से ही प्रदेश में मौसम ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। जहां एक ओर बुधवार को आसमान में बादल छाए रहे, तो वहीं मंगलवार रात को आंधी लोगों के लिए आफत बन गई। मंगलवार देर रात बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली, जबकि अंधड़ आफत बन गई।

रात में आई आंधी ने तबाही मचाई। कई पेड़ टूट कर गिर गए, किसी के घर की छत टूटी तो कहीं बिजली के खंभे उखड़ गए। हल्द्वानी में तेज अंधड़ से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं दूसरी ओर बिजली के खंभे भी टूट गए हैं। पूरे शहर में बिजली सप्लाई ठप हो गई। जगह-जगह पेड़ गिरने से लोग रास्तों में फंसे रहे। रामपुर रोड में दैनिक जागरण कार्यालय के पास देहरादून नंबर की कार में विशालकाय पेड़ गिरने से चालक दब गया। देर रात तक पुलिस रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी रही।

अंधड़ लेकर आई आफत

मंगलवार रात करीब साढ़े 11 बजे मौसम ने अचानक करवट ली। तेज अंधड़ के साथ बारिश शुरू हो गई। अंधड़ से नैनीताल रोड, रामपुर रोड, बरेली रोड व कालाढूंगी रोड में कई विशालकाय पेड़ गिर गए। रास्तों में कई बस व छोटे वाहन फंस गए। अंधड़ तेज होने पर पुलिस और प्रशासन की टीम भी समय से नहीं पहुंच सकी। रात सवा 12 बजे अंधड़ कम होने पर पुलिस रामपुर रोड में पेड़ के नीचे दबी कार में फंसे चालक को रेस्क्यू करने पहुंची। घायल अवस्था में उसे अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस के अनुसार देर रात रुद्रपुर से हल्द्वानी आने वाली सिडकुल की कई बसें भी रास्ते में पेड़ गिरने से फंसी रही।

शहर में बिजली हुई गुल

इधर, बिजली के तारों के ऊपर पेड़ गिरने से शहर में बिजली गुल रही। आज भी कई इलाकों में बिजली नहीं आई है। लोगों के लिए मौसम तो ठंडा हो गया है, लेकिन बिजली नहीं होने से परेशानी हो रही है। अब बिजली के खंभों और तार को फिर से जोड़ने का काम किया जा रहा है।

आंधी ने उड़ाई घरों की छत

मंगलवार रात को प्रदेश के कई इलाकों में आंधी आफत लेकर आई। कई पेड़ गिरे, तो बिजली के खंभे गिरे। नैनीताल में बीती रात अंधड़ से राजपुरा मोहल्ले में चार घरों की छत उड़ी। आंधी इतनी तेज थी कि घरों की छत हवा के साथ उड़ गई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker