उत्तराखंड: पुलिसकर्मियों से मारपीट कर फरार हुआ गैंगस्टर

उत्तराखंड के इस शहर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। उप कारागार लाए जा रहे गैंगस्टर ने पुलिसकर्मियों से मारपीट कर फरार हो गया। पुलिस की चुंगल से भाग रहे गैंगस्टर को लोगों ने पकड़ लिया।  सिपाही ने गैंगस्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।  रुद्रपुर न्यायालय से हल्द्वानी उप कारागार लाया जा रहा गैंगस्टर सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर फरार हो गया। हालांकि, स्थानीय लोगों की मदद से कुछ समय बाद ही आरोपी को दबोच लिया गया।

सिपाही ने गैंगस्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। लूट और शराब तस्करी के आरोपी गुरमीत सिंह कम्बोज पुत्र मोहन सिंह निवासी भरोनी सितारगंज के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई कर गैर जमानती वारंट जारी हुआ था। तीन दिन पूर्व पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था।सोमवार को उसे न्यायालय में पेशकर हल्द्वानी उप कारागार लाया जा रहा था। गुरमीत ने रामपुर रोड स्थित पंचायत घर के पास सुरक्षा में साथ आए होमगार्ड विजय पर हमला कर दिया और वाहन के शीशे तोड़कर भागने लगा। 

सिपाही विनीत कुमार ने वाहन रोककर उसे पकड़ने का प्रयास किया, पर उसने सिपाही पर भी हमला बोल दिया। आरोपी वाहन से कूदकर भाग गया। इस बीच मौके पर स्थानीय लोग पहुंच गए। स्थानीय लोगों की मदद से आरोपी को पकड़ लिया। कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने बताया कि कांस्टेबल की तहरीर पर आरोपी पर केस दर्ज किया है।

कनपटी पर तमंचा सटाकर की थी लूट

गैंगस्टर गुरमीत साधारण अपराधी नहीं है। गुरमीत ने मार्च 2020 में अपने तीन साथियों परमजीत सिंह उर्फ सोढी निवासी ग्राम भरौनी सितारगंज और सुखविन्दर सिंह उर्फ सुक्खा निवासी परसैनी नानकमत्ता, बलवन्त सिंह उर्फ बेअन्त सिंह निवासी बिचई नानकमत्ता के साथ मिलकर दो लोगों की कनपटी में तमंचा सटाकर डेढ़ लाख रुपये की लूट की घटना को अंजाम दिया था। गुरमीत पर शराब तस्करी का भी मुकदमा दर्ज है, जिसके बाद चारों पर गैंगस्टर लगाई गई थी।

गैंगस्टर के साथ निहत्थे थे सिपाही व होमगार्ड
गैंगस्टर को रुद्रपुर से हल्द्वानी उप कारागार लाने की जिम्मेदारी निहत्थे सिपाही और होमगार्ड को सौंप दी गई। सिपाही और होमगार्ड को कोई वाहन भी मुहैया नहीं कराया गया। उन्हें आरोपी को निजी वाहन सिपाही की कार से हल्द्वानी उप कारागार लाना पड़ा।

अपने आप को ही किया चोटिल
सिपाही विनीत कुमार के मुताबिक पकड़ में आने के बाद गुरमीत ने खुद को चोटिल कर लिया। गुरमीत ने कांस्टेबल और होमगार्ड को जान से मारने की धमकी दी। स्वयं को अपने दांतों से काट लिया। सिर को इधर-उधर पटककर लहूलुहान भी किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker