यूपी के मिर्जापुर में लव-जिहाद का मामला आया सामने, महिला को बंधक बनाकर किया दुष्कर्म, जानें पूरा मामला

यूपी में लव जिहाद के मामले में आए दिन देखने को मिल रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मिर्जापुर जिले से सामने आया है। यहां एक विवाहित सोशल मीडिया के जरिए युवक को दिल दे बैठी। दोनों के बीच नंबरों का आदान-प्रदान हुआ और फिर एक-दूसरे से लंबी-लंबी बातें करने लगे। एक दिन युवक ने महिला को घर से ले जाने का प्लान बनाया, महिला भी उसके झांसे में आ गई। महिला अपने पति को छोड़कर प्रेमी संग भाग निकली। महिला को प्रेमी अंबाला लेकर गया। महिला को पता ही नहीं था कि जिससे वह हिंदू समझ के प्यार कर रही है वह दूसरे धर्म का है। इसकी जानकारी महिला को कुछ दिन बाद हुई। युवक ने महिला को बंधक बनाकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म भी किया। इतना ही नहीं धर्म बदलने का भी उस पर दबाव बनाया। 

पति से संपर्क होने पर महिला ने खोली प्रेमी की करतूत

पुलिस के अनुसार मिर्जापुर कोतवाली देहात क्षेत्र की पीड़िता को बरगला कर अंबाला ले जाकर धर्म परिवर्तन कराने वाला आरिफ पीड़िता से अभय बन कर मिला था। पीड़ित महिला के पति ने 17 मई को कोतवाली देहात में तहरीर दी थी। तहरीर के मुताबिक उसकी पत्नी मायके से अप्रैल माह में किसी अज्ञात व्यक्ति के साथ कहीं चली गई थी जो किसी तरह से वापस मिर्जापुर आ गई। पत्नी के आने के उपरान्त उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति ने कॉल करके जान से मारने की धमकी दी। उसकी पत्नी की अश्लील फोटो, वीडियो व ऑडियो व्हाट्सएप पर भेजकर वॉयरल करने, उसकी पत्नी को पुन उठा ले जाने की धमकी दी। 

काम दिलाने के बहाने महिला को अंबाला ले गया था आरिफ

चार अप्रैल को एक व्यक्ति ने पीड़ित पति को कॉल करके अपना नाम अभय मिश्रा बताते हुए कहा कि उसकी पत्नी उसके साथ अंबाला चली आई है। कुछ दिनों बाद पत्नी ने अपने पति को कॉल करके बताया कि उसके साथ साजिश की गई है। काम दिलाने के बहाने जो व्यक्ति उसे अंबाला ले गया था उसका नाम अभय मिश्रा न होकर ‘आरिफ खान’ है। उसे एक घर में बंधक बनाकर रखा गया है। आए दिन दिन आरिफ व उसके अन्य साथी मिलकर उसके साथ दुष्कर्म करते है। धर्म परिवर्तन कराकर जबरदस्ती कलमा पढ़ाते हैं और बुर्का धारण करने को लाचार करते हैं। आरिफ उसे अपने जनपद सुल्तानपुर भी ले गया था। उसके साथ परिवार के अन्य सदस्यों की भी आपराधिक कृत्य में सहभागिता रही। एसपी ने बताया कि पूरा मामला लव जेहाद का है।

धर्मांतरण व लव जेहाद में तीन गिरफ्तार

मिर्जापुर में महिला को बहला कर नौकरी दिलाने के बहाने पंजाब के अंबाला ले जाकर जबरन धर्म परिवर्तन कराने और लव जेहाद के आरोपी दो सगे भाइयों समेत तीन गिरफ्तार किया गया है। इनमें वर्षीय आरिफ खां पुत्र तौफीक खां उसके बड़े भाई 28 वर्षीय इमरोज सहित 22 वर्षीय सहाबुद्दीन पुत्र मंसूर अहमद, निवासीगण हसनपुर टैनी, थाना कादीपुर जनपद सुल्तानपुर शामिल हैं। आरिफ के कब्जे से एक मोबाइल फोन मय दो सिम कार्ड (पीड़िता के अश्लील फोटो, वीडियो व ऑडियो से संबंधित घटना में प्रयुक्त) तथा एक पिट्ठू बैग में रखा हुआ काले रंग का बुर्का मय नकाब बरामद किया गया।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker