ISI चीफ असीम मुनीर के पास थे बुशरा बीबी को लेकर कई बड़े सबूत, पाक पीएम शरीफ ने इमरान खान पर लगाए गंभीर आरोप

इस्लामाबाद, पाकिस्तान इस समय काफी बुरे दौर से गुजर रहा है। संभावना जताई जा रही है कि पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई चीफ इमरान खान आज गिरफ्तार हो सकते है, क्योंकि वह इस्लामाबाद में विभिन्न मामलों में जमानत को लेकर पेश होने वाले हैं।

इस बीच प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान खान पर संगीन आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया है कि सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर को 2019 में आईएसआई के प्रमुख पद से हटाने के पीछे इमरान खान की बड़ी साजिश थी। शरीफ ने कहा कि मुनीर के पास इमरान की पत्नी बुशरा बीबी के खिलाफ भ्रष्टाचार से संबधित कई सबूत थे।

2019 में मुनीर थे आईएसआई प्रमुख

2019 यानि की इमरान खान की सत्ता के दौरान मुनीर इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के प्रमुख थे। जब इमरान खान पीएम बने तो उन्होंने आईएसआई प्रमुख का पद मुनीर की जगह लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को सोंपी। 22 मई को नेशनल असेंबली को संबोधित करते हुए शहबाज शरीफ ने दावा किया और कहा,

मैं यह पूरी जिम्मेदारी के साथ कहता हूं कि सेना प्रमुख मुनीर जब आईएसआई के डीजी थे, तब उन्होंने इमरान को बताया था कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। यह बात मुनीर ने पूरे तथ्यों के साथ उन्हें बताई थी।’

इमरान खान हो गए थे नाराज

शरीफ ने कहा कि इमरान खान इस बात से काफी नाराज हो गए थे और बाद में आप सभी जानते है कि क्या हुआ। हाल ही में इमरान खान ने द डेली टेलीग्राफ की उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया था, जिसमें दावा किया गया था कि निजी मतभेदों के कारण मुनीर को आईएसआई के पद से हटाया गया था। इमरान खान ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है।

रिपोर्ट में किया गया बड़ा दावा

द डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इमरान खान के पीएम पद संभालने के ठीक आठ महीने बाद 2019 में मुनीर को पद से हटा दिया गया था। इसका प्रमुख कारण यह था कि मुनीर, इमरान की पत्नी के भ्रष्टाचार मामले की जांच करना चाहते थे। यहां तक की इमरान खान ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया था।

इमरान खान ने लिखा था, ‘मैंने जनरल असीम को पद से हटा दिया क्योंकि उन्होंने मेरी पत्नी बुशरा बेगम के भ्रष्टाचार के मामलों के बारे में बहुत कुछ गलत बताया है। ना तो जनरल असीम ने मेरी पत्नी के भ्रष्टाचार के मामलों के कोई सबूत दिखाए और ना ही मैंने उनसे इस्तीफा देने को कहा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker