बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों इंडिया गेट पर मार्च निकालने की तैयारी, पढ़ें पूरी खबर

कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाली महिला पहलवान अब लड़ाई को बड़े स्तर पर ले जाने की तैयारी में हैं। अब तक जंतर-मंतर पर ही धरना दे रहे महिला पहलवानों और बजरंग पूनिया जैसे उनके साथियों ने आंदोलन को इससे बाहर निकालने का फैसला लिया है। इसके तहत अगले कुछ दिनों में हरियाणा में एक मीटिंग की जाएगी। इसके अलावा संसद भवन के उद्घाटन के दिन ही महिला महापंचायत का भी आयोजन होगा। मंगलवार को पहलवान इंडिया गेट पर कैंडल मार्च भी निकालने की तैयारी में हैं।

इसे लेकर दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस संबंध में हमसे कोई परमिशन नहीं मांगी गई है। हमने इसके लिए इनकार भी नहीं किया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम पहलवानों के साथ बात कर रहे हैं और जल्दी ही फैसला लिया जाएगा। पुलिस अफसर ने कहा कि इंडिया गेट पर फिलहाल सुरक्षा बढ़ा दी गई है ताकि किसी भी तरह से व्यवस्था ना बिगड़ सके। आंदोलनकारी महिला पहलवानों में से एक विनेश फोगाट ने कहा कि हम मंगलवार को इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकालेंगे। यहां हमारे देश के जवानों के बलिदान की निशानी है और इस स्मारक से हम अपने आंदोलन को तेज करेंगे।

फोगाट ने कहा कि मंगलवार के बाद हम अपने आंदोलन को और तेज करेंगे। विनेश ने बताया कि 25 मई को आंदोलनकारी पहलवानों के सम्मान में हरियाणा में एक कार्यक्रम रखा गया है। इसके बाद 28 मई को महिला महापंचायत होनी है। संसद भवन के बाहर यह महापंचायत होगी, जिसका नेतृत्व महिलाएं करेंगी। इसमें हमारे समर्थक भी रहेंगे। विनेश फोगाट ने साफ किया कि हमारा आंदोलन यूं ही नहीं रुकेगा। बृज भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी तक हम पीछे नहीं हटेंगे। 

वहीं साक्षी मलिक ने कहा कि हम लोगों को धरने पर बैठे एक महीने का वक्त हो गया है, लेकिन अब तक गिरफ्तारी नहीं की गई। हम इस तरह की लू में भी आंदोलन कर रहे हैं तो हमारी हालत देखनी चाहिए। साक्षी मलिक ने कहा कि यह हमारी ही नहीं बल्कि देश की सभी लड़कियों और महिलाओं की लड़ाई है। बता दें कि इससे पहले किसान संगठनों ने भी पहलवानों का समर्थन करते हुए कहा था कि हम 21 मई तक की डेडलाइन दे रहे हैं। यदि तब तक समाधान नहीं हुआ तो फिर आंदोलन तेज होगा। 

अयोध्या में रैली कर ताकत दिखाएंगे बृजभूषण, भाजपा ने बना ली दूरी

इस बीच यूपी की कैसरगंज लोकसभा सीट से सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने भी अपनी तरफ से शक्ति प्रदर्शन की तैयारी कर ली है। खबर है वह अयोध्या में 5 जून को एक रैली करने जा रहे हैं। अयोध्या के राम कथा पार्क में वह जन चेतना महारैली को संबोधित करेंगे। उन्होंने कई राज्यों से कानून के जानकारों, साधुओं, शिक्षाविदों और समाजसेवकों को न्योता दिया है। बता दें कि बृजभूषण सिंह इस मामले में एफआईआर होने के बाद से ही राजनीतिक आयोजनों से दूर रहे हैं। हालांकि वह अवध और पूर्वांचल क्षेत्र के अलग-अलग जिलों का लगातार दौरा करते रहे हैं। पर उनके लिए टेंशन की बात यह है कि भाजपा ने 5 जून की उनकी रैली से दूरी बना ली है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker