दिल्ली: तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, सफदरगंज अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली, मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री व आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ने की शिकायत के बाद आज सोमवार को उन्हें इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल लाया गया है।

फिलहाल उनकी जांच चल रही है। जेल अधिकारियों के अनुसार सोमवार सुबह पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपनी रीढ़ की हड्डी में परेशानी की बात कही। उन्हें तत्काल डीडीयू अस्पताल में ले जाया गया। वहां जांच के बाद जैन ने सेकेंड ओपिनियन की इच्छा जताई, जिसके बाद उन्हें सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया है। वहां उनकी जांच चल रही है।

सत्येंद्र जैन का 35 किलो वजन हुआ कम

बता दें कि पिछले हफ्ते सुनवाई के दौरान सत्येंद्र जैन के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि जेल में सत्येंद्र जैन का वजन करीब 35 किलो कम हो गया है। उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है। 

सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से मांगा जवाब

गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार (18 मई) को सुप्रीम कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा था। जस्टिस एएस बोपन्ना और हिमा कोहली की बेंच ने ईडी को नोटिस जारी करते हुए जैन को यह स्वतंत्रता दी है कि वह अदालत की वैकेशन बेंच में राहत के लिए अपील कर सकते हैं।

इस दौरान सत्येंद्र जैन की ओर से जिरह करने वाले वरिष्ठ वकील अभिषेक सिंघवी ने दलील दी थी कि पूर्व मंत्री का जेल में रहने के दौरान 35 किलो वजन घट गया है और वह कंकाल बनकर रह गए हैं। वह कई बीमारियों से ग्रस्त हैं। वहीं, एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने ईडी की ओर से पक्ष अपना पक्ष रखा था।

उन्होंने कहा था कि हम याचिका का विरोध करते हैं। इस पर अदालत ने अगली सुनवाई की कोई स्पष्ट तारीख नहीं दी और कहा था कि राहत के लिए सत्येंद्र जैन वैकेशन बेंच में अपील कर सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker