दुल्हन को दूल्हे की शक्ल नहीं आई पसंद, दूसरे फेरे के बाद शादी से किया इंकार

अब पुराना जमाना नहीं जब लड़कियां चुपचाप परिवार के मनमर्जी से शादी कर लें. आज कल के जमाने की लड़कियां अपनी शादी को लेकर फैसले लेना जानती हैं. वह शादी वाले दिन भी दूल्हे को वापस भेज सकती हैं. ऐसे में अब दहेज या फिर किसी भी तरीके से दबाव बनाकर शादी करने का ट्रेंड खत्म हो चुका है. कुछ ऐसा ही एक मामला बिहार के सीतामढ़ी में देखने को मिला, जब एक लड़की ने पहली बार अपने दूल्हे को वरमाला स्टेज पर देखा और फिर उसने देखते ही शादी न करने का मन बना लिया. दूल्हे का रंग पसंद नहीं आने पर दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया.

दुल्हन को नहीं पसंद आया दूल्हा, शादी कर दी कैंसिल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुल्हन ने शादी से पहले दूल्हे को नहीं देखा था और उसने सीधे शादी वाले दिन ही दूल्हे को देखा और उसे लड़का बिल्कुल भी पंसद नहीं आया. उसने सिर्फ दूल्हे की तस्वीर देखी थी. यह मामला बीते बुधवार का है. जब दूल्हे का बारात लेकर आया और दुल्हन वरमाला के लिए स्टेज पर आई. दोनों ने वरमाला भी डाला, लेकिन दूल्हे का रंग देखकर दुल्हन स्टेज से वापस लौट गई. उसने शादी से इनकार कर दिया, लेकिन परिजनों के मनाने पर वह फेरों के लिए मंडप तक आई. दो फेरों के बाद दुल्हन का मन बदल गया और वह मंडप से चली गई.

दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हे के घरवालों को बनाया बंधक

दूल्हा-दुल्हन पक्ष की ओर से काफी समझाया गया, लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी. दूल्हे को बिना दुल्हन के ही बारात लेकर लौटना पड़ा. यह मामला सीतामढ़ी के सोनबरसा प्रखंड के घुरघुरा पंचायत का है. हालांकि, समझौते के बाद भी दोनों पक्षों के बीच कोई भी सुलह नहीं हुई. लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के पक्ष के कई लोगों को बंधक बनाकर दहेज में दी गई समानों और खर्च की डिमांड की. मामला पुलिस के पास पहुंचा और फिर थानेदार ने दोनों पक्षों को बैठाकर आपसी सहमति से लेन-देन के मामले को सुलझाया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker