यूपी पुलिस और बदमशों के बीच हुई मुठभेड़, एक को लगी गोली, दो गिरफ्तार

यूपी बदमाशों और पुलिस के बीच एक बार फिर एनकाउंटर हुआ है। एनकाउंटर में दोनों ओर से गोलियां चलीं हैं, जिसमें एक बदमाश को गोली लग गई। एनकाउंटर के बाद फरार बदमाश को पकड़ने के लिए पुलिस की ओर से छापेमारी की गई। पुलिस ने कड़ी मेहनत के बाद फरार बदमाश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि, दूसरे बदमाश का इलाज चल रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, स्कूटर सवार महिला की चेन लूटकर फरार हुए बदमाशों से समय औद्योगिक क्षेत्र में सीआईयू-ज्वालापुर पुलिस की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगी, जबकि उसका एक साथी जंगल से फरार होने में कामयाब रहा।  हालांकि पुलिस ने देर शाम पुराना रानीपुर मोड से उसे भी गिरफ्तार कर लिया। 

घायल बदमाश को जिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद रुड़की रेफर कर दिया है। बदमाश के कब्जे से लूटी गई चेन, देसी तमंचा, कारतूस एवं लूट में प्रयुक्त हुई मोटरसाइकिल बरामद हुई है।  विदित हो कि बुधवार को पुराना रानीपुर मोड़ के पास मोटरसाइकिल सवार दो बदमाश स्कूटर सवार महिला के गले पर झपट्टा मारकर सोने की चेन लूटकर फरार हो गए थे।  

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस को घटनास्थल के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से  अहम सुराग मिले। गुरुवार को ज्वालापुर, रानीपुर, सिडकुल पुलिस और सीआईयू ने पुराना औद्योगिक क्षेत्र में चेन लुटेरों की घेराबंदी की। आरोपी जंगल में मजार की तरफ भाग निकले और पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

पुलिस टीम ने जवाब में फायरिंग की। एक बदमाश के पैर में गोली लगी। सिक्योरिटी गार्ड है आरोपी: चेन लूट की वारदात को अंजाम देने का आरोपी मोहित अवस्थी चार साल से सिडकुल की एक औद्योगिक इकाई में सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर कार्यरत था।

यूपी शाहजहांपुर के रहने वाले हैं आरोपी

कोतवाली ज्वालापुर प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने बताया कि घायल आरोपी का नाम मोहित अवस्थी (26) पुत्र रविंद्र अवस्थी निवासी ग्राम बेला छेदा थाना पोबाना जिला शाहजहांपुर है। जबकि देर शाम गिरफ्तार दूसरे बदमाश की पहचान पवन पांडे पुत्र विनय चंद्र पांडे निवासी ग्राम महासिर चंदौली जिला शाहजहांपुर यूपी के रूप में हुई। 

हिल बाईपास मार्ग पर यातायात बाधित किया

दिनदहाड़े मुठभेड़ से शहर में दिन भर गहमागहमी का माहौल बना रहा। दोपहर के वक्त जब पुलिस ने हिल बाईपास मार्ग पर यातायात बाधित किया, तब हर कोई चौंक उठा। देखते ही देखते मौक पर पुलिस अधिकारियों के वाहन पहुंचने लगे। ऐसे में हर किसी की दिलचस्पी वजह जानने को लेकर बढ़ती चली गई। जब घायल बदमाश को जिला अस्पताल भेजा गया तब यातायात व्यवस्था बहाल हुई। 

मुठभेड़ों में पुलिस को सफलता मिली है। जिले में अपराधी को पनपने नहीं दिया जाएगा। पुलिस अपना कार्य सही दिशा में कर रही है। पुलिस पर कातिलाना हमला करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। अपराधी चाहे किसी भी प्रदेश से ताल्लुक रखता हो, उससे सख्ती से निपटा जाएगा।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker