17 सालों से सिर्फ कोल्ड ड्रिंक पीकर जिंदा हैं ये शख्स, जानिए सच…

गर्मियों के मौसम में शरीर को एनर्जेटिक बनाने के लिए कई लोग कोल्ड ड्रिंक का सेवन करते हैं. हालांकि ज्यादातर लोगों को बखूबी पता है कि कोल्ड ड्रिंक सेहत के लिए बहुत नुकसानदेय है. इसके अलावा जरूरत से ज्यादा कोल्ड ड्रिंक शरीर के हड्डियों को कमजोर करती है. ठीक इसके विपरीत ईरान के एक शख्स ने दावा किया है कि उसने 17 सालों से अन्न का एक दाना भी नहीं ग्रहण किया है. साल 2006 से वह खाना – पीना छोड़ सिर्फ कोल्ड ड्रिंक के सहारे जिंदा है.

क्या है पूरा मामला?

डेली स्टार में छपी एक खबर के मुताबिक ईरान के रहने वाले घोलमरेजा अर्देशिरी (Gholamreza Ardeshiri) नाम के शख्स ने दावा किया है कि उसने आखिरी बार साल 2006 में खाना खाया था. इसके बाद से उसने अन्न का एक निवाला भी अपने पेट में नहीं जाने दिया है. इतना ही नहीं! अर्देशिरी का कहना है कि वह 17 सालों से सिर्फ कोल्ड ड्रिंक पीकर जिंदा है. खासकर 7UP और पेप्सी (Pepsi) ने उसे इतने दिनों तक जिंदा रखा है. शख्स के इस दावे को सुनकर बड़े-बड़े वैज्ञानिकों ने भी सिर पकड़ लिया है. इस शख्स को लगता है कि उसका पेट केवल कोल्ड ड्रिंक पचाने के लिए ही बना है.

कार्बोनेटेड ड्रिंक से मिलती है ऊर्जा

फाइबर ग्लास रिपेयरिंग का काम करने वाले घोलमरेजा अर्देशिरी (Gholamreza Ardeshiri) का कहना है कि उसे कार्बोनेटेड ड्रिंक की वजह से ऊर्जा मिलती है. अर्देशिरी ने आगे बताया कि कोल्डड्रिंक से ही उसका पेट भर जाता है. इस मामले में अर्देशिरी ने कई डॉक्टरों से बात की और अपनी शिकायत बताते हुए कहा कि जब वो खाना खाता है तब उसे एहसास होता है कि उसके मुंह में बाल जा रहा है. रोजाना कोल्ड ड्रिंक पीने के बाद भी अर्देशिरी का शरीर बिलकुल सेहतमंद है. हालांकि, इसके पीछे की असल वजह अब तक पता नहीं चली है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker