गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा दावा, HuT कनेक्शन में पकड़े गए लोगो में एक ओवैसी के कॉलेज का प्रोफेसर

मध्य प्रदेश की आतंकवाद विरोधी दस्ते , ने कुछ ही दिनों पहले कट्टर इस्लामिक संगठन हिज्ब-उत-तहरीर (Hizb-Ut-Tahrir) (HuT)से कनेक्शन के शक में 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन सभी को भोपाल, चिंचवाड़ा और हैदराबाद से पकड़ा गया है। जिन लोगों को पकड़ा गया है उनमें प्रोफेसर, जिम ट्रेनर और सॉफ्टेवयर इंजीनीयिर जैसे लोग शामिल हैं। अब मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने पकड़े गए लोगों में से एक को लेकर बड़ा खुलासा किया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि पकड़े गए 16 में से 8 सदस्यों ने हिंदू धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम धर्म अपनाया है। इनमें से एक शख्स AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी के कॉलेज का प्रोफेसर भी है। यह भी दावा किया जा रहा है कि इन लड़कों ने हिंदू लड़कियों से भी शादी कर उनका धर्म परिवर्तन कराया है। 

ओवैसी के कॉलेज में पढ़ाने वाले प्रोफेसर का नाम सलीम बताया जा रहा है। एटीएस ने सलीम को हैदराबाद से पकड़ा था। बताया जा रहा है कि आतंकवाद विरोधी टीम सलीम के कनेक्शन को खंगाल रही है। नरोत्तम मिश्रा ने आतंकवादियों को कॉकरोच बताते हुए कहा कि मध्य प्रदेश की सरकार इनके खिलाफ पेस्टिसाइड की तरह काम कर रही है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पकड़े गए लोगों का ब्रेन वॉश किया गया है। Hizb-Ut-Tahrir के बारे में बताया जा रहा है कि वो 50 से ज्यादा देशों में फैला हुआ है। वो अपने सदस्यों को केमिकल वॉर की खतरनाक ट्रेनिंग देता है।

एटीएस ने जिन लोगों को पकड़ा है उनमें भोपाल गैस त्रासदी का एक पीड़ित भी शामिल है। हैदराबाद से 5 लोगों को जबकि चिंचावाड़ा से एक शख्स को गिरफ्तार किया गया था। मोहम्मद वसीम और अन्य लोगों को भोपाल के ऐशबाग इलाके से पकड़ा गया था। दरअसल जांच एजेंसियों को यह जानकारी मिली थी कि यह खतरनाक इस्लामिक संगठन मध्य प्रदेश में अपनी जड़े गहरी करने में जुटा हुआ है जिसके बाद यह कार्रवाई की गई थी। ठोस सबूत जुटाने के बाद जांच एजेंसी ने दनादन छापेमारी कर इन सभी को पकड़ा था। इनके पास से कुछ आपत्तिजनक लिटरेचर, लैपटॉप, पेन ड्राइव और हार्ड डिस्क जब्त किये गये हैं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि भोपाल से पकड़ा गया जिम ट्रेनर यासीन खान और हैदराबाद से पकड़ा गया सलीम सरगना हैं। आशंका जताई जा रही है कि यह लोग धर्मांतरण से भी जुड़े हुए हैं। यह भी कहा जा रहा है कि सलीम ने पत्नी का भी धर्मांतरण करवाया था। ओडिशा से भी एक शख्स को पकड़ा गया था। कहा यह भी जा रहा है कि यह सभी गोपनीय सभाएं कर भड़काऊं तकरीरें  लोगों को दिया करते थे। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker