गर्मियों की छुट्टियों में घूमने का बना रहे प्लान, तो इन पांच बजट फ्रेंडली देशों की करें सैर…

गर्मी का मौसम छुट्टियों की योजना बनाने के साथ-साथ नए यात्रा स्थलों का पता लगाने का सही समय है। लेकिन अगर बजट की कमी आपके प्लान को बिगाड़ रही है तो आपको चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। दुनियाभर में कई ऐसी जगहें हैं, जहां आप बजट में भी हॉलीडे प्लान कर सकते हैं। हालांकि, इसके लिए आपको थोड़ी रिसर्च जरूर करनी होगी। हालांकि, अगर आपके पास रिसर्च करने का समय नहीं है तो हम आपकी इस परेशानी को भी दूर कर देंगे।आइए आपको बताते हैं उन चुनिंदा जगहों के बारे में, जहां आप बजट की चिंता किए बगैर घूम सकते हैं। यहां जाकर आपका विदेश जाने का सपना भी पूरा होगा।

थाईलैंड

अपने खूबसूरत समुद्र तटों, स्वादिष्ट भोजन और संस्कृति के लिए प्रसिद्ध, थाईलैंड बजट के अनुकूल एक बढ़िया विकल्प है। किफायती होम स्टे और भोजन के साथ, आप बैंकॉक और चियांग माई के हलचल भरे शहरों का पता लगा सकते हैं। इसके अलावा आप फुकेत या क्राबी भी जा सकते हैं।

श्रीलंका

श्रीलंका एक छोटा सा द्वीप है, जो एक बहुत ही खूबसूरत पर्यटन स्थल है। चाय की योजना और प्राचीन मंदिर इस जगह की सुंदरता में चार चांद लगाते हैं। श्रीलंका जाने वाले बजट यात्रियों के पास कई बेहतरीन अनुभव हैं। यहां आप ऐतिहासिक शहर कैंडी की सैर कर सकते हैं। इसके अलावा सिगिरिया रॉक को भी देखें।

हंगरी

बजट पर यात्रा करने वाले लोगों के लिए यह एक बेहतरीन गंतव्य है। यहां की शानदार वास्तुकला और लजीज खाने का अपना ही मजा है। हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में आप थर्मल बाथ का मजा ले सकते हैं।

इंडोनेशिया

इंडोनेशिया में 17 हजार से ज्यादा द्वीप हैं। इंडोनेशिया एक विविध और सुंदर देश है। बाली के आश्चर्यजनक समुद्र तटों से लेकर योग्याकार्ता के ऐतिहासिक मंदिरों तक, इंडोनेशिया में आपकी जेब में छेद किए बिना करने के लिए कई चीजें हैं।

वियतनाम

अपनी आश्चर्यजनक प्राकृतिक सुंदरता और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के साथ वियतनाम भी खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं है। सबसे खास बात यह है कि दक्षिण पूर्व एशिया में वियतनाम का दौरा करना सबसे सस्ता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker