उत्तराखंड में हिंदू लड़की ने HC में याचिका दाखिल कर नमाज पढ़ने की मांगी इजाजत

उत्तराखंड में धर्मांतरण कानून के बीच एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। हिंदू लड़की ने हाईकोर्ट नैनीताल में याचिका दाखिल कर नमाज पढ़ने की अनुमति मांगी है। हरिद्वार में रहकर लड़की एक प्राइवेट फर्म में नौकरी करती है। कोर्ट ने युवती को गुरुवार को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में उपस्थित होने को कहा है।

हरिद्वार में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी कर रही एक हिंदू लड़की ने रुड़की स्थित पिरान कलियर में नमाज पढ़ने की अनुमति मांगी है। हिंदू लड़की ने हाईकोर्ट नैनीताल में याचिका दायर की है।  मध्य प्रदेश की मूल निवासी 22 वर्षीय  हिंदू लड़की और 35 वर्षीय युवक फरमान एक साथ नौकरी करते हैं।

दोनों हरिद्वार की एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत हैं। युवती का कहना है कि उसका नमाज पढ़ने का मन करता है। वह अपने सहकर्मी के साथ पिरान कलियर में जाकर नमाज पढ़ना चाहती है। याचिका में लड़की ने आरोप लगाया है कि जब वह पिरान कलियर में नमाज अदा करने के लिए जाती है, तो कुछ संगठन विरोध करते हैं।

लड़की की दलील है कि यह उसकी धार्मिक स्वतंत्रता का मामला है। मंगलवार को याचिका पर सुनवाई हुई। मामले को सुनने के बाद न्यायाधीश मनोज तिवारी एवं न्यायाधीश पंकज पुरोहित की पीठ ने युवती को गुरुवार को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में उपस्थित होने को कहा है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker