इस टेक कंपनी ने 700 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाला बाहर, करीब 250 नई जॉब्स देने की तैयारी

दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली सोशल मीडिया कंपनी लिंक्डइन (LinkedIn) की ओर से 716 कर्मचारियों की छंटनी करने का एलान किया गया है। साथ ही कंपनी ने चीन केंद्रित जॉब एप्लीकेशन को भी बंद करने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद अब लिंक्डइन का नाम भी उन कंपनियों में शामिल हो गया, जो अपने कर्मचारियों की छंटनी कर चुकी हैं।

अमेरिकी कंपनी लिंक्डइन की ओर से ये फैसला ऐसे समय पर लिया गया है, जब बीते साल हर तिमाही में कंपनी की आय में बढ़त देखी गई है। कंपनी में 20,000 के करीब कर्मचारी काम करते हैं।

इन विभागों से निकाले गए कर्मचारी

कर्मचारियों को लिखे गए पत्र में सीईओ Ryan Roslansky ने कहा कि ये छंटनी सेल्स, ऑपरेशन और सपोर्ट स्टाफ में से हुई है। इसका उद्देश्य कंपनी के ऑपरेशन को मजबूत और जल्द निर्णय लेने वाला बनाना है।

साथ ही कहा कि मार्केट और कस्टमर डिमांड में बढ़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। इससे विकासशील और ग्रोथ मार्केट्स पर काफी असर हुआ है। इस कारण हमने वेंडर्स का अधिक इस्तेमाल करने का फैसला किया है।

बता दें, सोशल मीडिया कंपनी लिंक्डइन एड सेल्स और प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के जरिए आय अर्जित करती है। इसका ज्यादातर इस्तेमाल कंपनियों सही कर्मचारी ढूढ़ने और वर्किंग प्रोफेशलन अपने लिए सही नौकरी की तलाश करने के लिए करते हैं। 

250 नई जॉब देगा Linkedin

Roslansky की ओर से पत्र में कहा गया कि कंपनी हुए बदलावों के कारण करीब 250 नई जॉब्स पैदा होंगी और निकाले गए कर्मचारी इन जॉब्स के लिए आवेदन कर सकते हैं।

टेक सेक्टर में छंटनी का दौर

पिछल छह महीनों से टेक सेक्टर में छंटनी का दौर चल रहा है। गूगल, ट्विटर, मेटा, माइक्रोसॉफ्ट और स्नैपचैट जैसी बड़ी दिग्गज टेक कंपनियां छंटनी कर चुकी हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker