BTSC में इस पद निकली भर्ती, जानें आवेदन की लास्ट डेट

बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTSC) ने डेयरी क्षेत्र अधिकारी के पद के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के अनुसार, इस पद के लिए 51 रिक्तियां उपलब्ध हैं। पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवार 03-05-2023 से 02-06-2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस ब्लॉग पोस्ट में, हम आपको BCS डेयरी फील्ड ऑफिसर भर्ती 2023 से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।

आवेदन शुल्क: सामान्य/बीसी/एमबीसी/ईडब्ल्यूएससी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी श्रेणी और आरक्षित/अनारक्षित महिला उम्मीदवारों से संबंधित उम्मीदवारों को 50/- रुपये का भुगतान करना होगा। अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 200/- रुपये का भुगतान करना होगा। भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जा सकता है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ: ऑनलाइन आवेदन और शुल्क के भुगतान की प्रारंभिक तिथि 03-05-2023 है, जबकि उसी के लिए अंतिम तिथि 02-06-2023 है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अंतिम समय की हड़बड़ी से बचने के लिए समय सीमा से पहले पंजीकरण प्रक्रिया पूरी कर लें।

आयु सीमा: BCS डेयरी क्षेत्र अधिकारी भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा इस प्रकार है:

न्यूनतम आयु सीमा: 21 वर्ष
यूआर के लिए अधिकतम आयु सीमा: 37 वर्ष
यूआर महिला / ओबीसी / ईबीसी पुरुष और महिला के लिए अधिकतम आयु सीमा: 40 वर्ष
अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के पुरुषों और महिलाओं के लिए अधिकतम आयु सीमा: 42 वर्ष
अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / पीएच / भूतपूर्व सैनिक श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों के लिए सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट लागू है।

योग्यता: जिन उम्मीदवारों ने डेयरी टेक्नोलॉजी में अपना बी.एससी/बी.टेक पूरा कर लिया है, वे डेयरी फील्ड ऑफिसर के पद के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

रिक्ति विवरण: डेयरी फील्ड ऑफिसर के पद के लिए उपलब्ध रिक्तियों की कुल संख्या 51 है। इच्छुक उम्मीदवार बिहार तकनीकी सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन कैसे करें?: उम्मीदवार बिहार तकनीकी सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन लिंक 03-05-2023 से उपलब्ध होगा। उम्मीदवारों को सभी आवश्यक विवरण भरने, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने और ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता है।

महत्वपूर्ण लिंक: उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे बीटीसीएस डेयरी फील्ड ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से देखें। आधिकारिक अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन लिंक बिहार तकनीकी सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker