दरगाह-मजारों पर बुलडोजर एक्शन पर रिएक्शन, अतिक्रमण के खिलाफ धामी सरकार का प्लान

उत्तराखंड में अतिक्रमण के खिलाफ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार का बुलडोजर चल रहा है। लोगों के भारी विरोध के बीच भी अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसी के बीच, दरगाह-मजारों पर बुलडोजर ऐक्शन पर रिएक्शन होने लगा है। इसी के बीच बड़ी खबर यह आई कि कौन-कौन से धार्मिक स्थलों पर सरकार का ऐक्शन होगा।  

उत्तराखंड में में वक्फ बोर्ड में पंजीकृत दरगाह, मजार और ऐतिहासिक इमारतों को नहीं तोड़ा जाएगा। वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने ऑल इंडिया सूफी संत परिषद को यह आश्वासन दिया। शम्स ने बताया कि उन्होंने इस बारे में मुख्यमंत्री को भी अवगत कराया है। उन्होंने हरिद्वार में पनचक्की की प्राचीन दरगाह तोड़ने की जांच व जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई की मांग की है।

ऑल इंडिया सूफी संत परिषद के राष्ट्रीय महासचिव और शायर अफजल मंगलौरी की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने मजारों-दरगाहों को लेकर सरकारी अभियान पर रविवार को शम्स से बात की। इस दौरान शम्स ने कहा कि सरकार और वक्फ बोर्ड, सही को छेड़ेंगे नहीं और गलत को छोड़ेंगे नहीं की नीति पर कार्रवाई कर रहे हैं।

मंगलौरी ने कहा कि वह गैरकानूनी मजारों के खिलाफ हैं पर लेकिन कुछ अधिकारी प्राचीन, ऐतिहासिक और मान्य धार्मिक स्थलों व मजारों को भी निशाना बना रहे हैं। इस पर शम्स ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन देते हुए कहा कि ऐसा करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली की दरगाह हज़रत निजामुद्दीन में परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रोफेसर हबीबुर्रहमान नियाजी की अध्यक्षता में नौ मई को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker