राजस्थान के हनुमानगढ़ में एक घर पर MIG 21 हुआ क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित, 2 ग्रामीणों की मौत

राजस्थान के हनुमानगढ़ में वायुसेना (IAF) का एक लड़ाकू विमान मिग 21 (MIG 21) हादसे का शिकार हो गया है. गनीमत रही कि दुर्घटना में विमान में सवार दोनों पायलट सुरक्षित हैं. लेकिन इस क्रैश में 2 ग्रामीणों की मौत हो गई है. वे प्लेन क्रैश की चपेट में आ गए. एसपी सुधीर ने बताया कि मिग 21 एक घर पर गिरा. फाइटर जेट क्रैश में 2 लोगों की मौत हो गई है और 1 घायल है. घायल को अस्पताल ले जाया गया है. उसका उचित इलाज किया जा रहा है. बता दें कि हादसे के बाद मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई है. लोग राहत-बचाव कार्य में सहयोग कर रहे हैं.

घर की छत पर गिरा MIG 21

जान लें कि हनुमानगढ़ में सेना का फाइटर जेट मिग 21 बेकाबू होकर एक मकान की छत पर जा गिरा. इस हादसे में मिग 21 के परखच्चे उड़ गए. मौके पर विमान के टुकड़े पड़े हुए देखे जा सकते हैं. उनमें आग लग गई है. लोगों ने मौके पर पहुंचकर पायलट और अन्य घायल ग्रामीण को रेस्क्यू किया.

कैसे हुआ हादसा?

बता दें कि सेना का मिग 21 फाइटर जेट दुर्घटना का शिकार कैसे हुआ इसके कारण का पता अभी नहीं चल पाया है. जांच टीम मौके पर पहुंच गई है. इन्वेस्टिगेशन जारी है. हालांकि, दुर्घटना में विमान में सवार दोनों पायलट सुरक्षित हैं. अब घटनास्थल से लोगों को दूर रहने के लिए कहा जा रहा है.

सूरतगढ़ से भरी थी उड़ान

वायुसेना के सूत्रों के मुताबिक, फाइटर जेट मिग 21 ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी जिसके बाद वह हादसे का शिकार हो गया. गौरतलब है कि इससे पहले इसी साल जनवरी में, राजस्थान के भरतपुर में एक ट्रेनिंग के दौरान भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू जेट- एक सुखोई एसयू -30 और एक मिराज 2000 के दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे. इसमें एक पायलट की जान चली गई थी. जहां एक लड़ाकू विमान मध्य प्रदेश के मुरैना और दूसरा दुर्घटनाग्रस्त होकर राजस्थान के भरतपुर में गिरा था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker