छतीसगढ़: चोरी करने वाले दो बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, हवाला नेटवर्क के जरिए बांग्लादेश भेजते सामान

दुर्ग, छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में पुलिस ने दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है, जो भारत भर में चोरी करने वाले गिरोह का हिस्सा थे और ‘हवाला’ नेटवर्क के जरिए पैसों को बांग्लादेश भेजा करते थे।

35 लाख रुपये नकदी और गहने बरामद

दुर्ग के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिषेक पल्लव ने भिलाई के स्मृति नगर में एक घर से 35 लाख रुपये की नकदी और आभूषण की चोरी के बाद आरोपी मोहम्मद हसमत खलीफा (22) और अल्ताफ हुसैन (35) को हाल ही में पश्चिम बंगाल से हिरासत में लिया।

किराए पर घर लेकर करते थे चोरी

एसपी ने कहा कि दोनों एक गिरोह का हिस्सा हैं। यह दोनों देश के सीमा को पार करके अंदर आते थे। इन दोनों के पास नकली आधार कार्ड था, जिससे ये आसानी से पूरे देश में घूमते थे। पुलिस अधिकारी ने कहा कि अपराधी महंगे इलाकों में घरों को किराए पर लेते थे और उन घरों को निशाना बनाते थे, जहां से उन्हें 25 लाख रुपये से अधिक का कीमती सामान मिल सकता था।

चोरी करने के बाद, वे चोरी किए गए सामानों को हवाला नेटवर्क के माध्यम से अपने देश भेज देते थे और बिना किसी संदेह के वापस चले आते थे।

आगे की जांच जारी

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी बांग्लादेश के मदारीपुर जिले के रहने वाले हैं। पुलिस ने उनके पास से मोबाइल फोन, बांग्लादेशी सिम कार्ड, पासपोर्ट और फर्जी आधार कार्ड बरामद किए हैं। एसपी ने कहा कि मामले की आगे की जांच चल रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker