बिहार: जाति सर्वेक्षण पर रोक के बाद भाजपा ने मांगा सरकार का इस्तीफा, सम्राट चौधरी ने CM नीतीश पर साधा निशाना

पटना, बिहार में चल रहे जाति सर्वेक्षण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने के पटना हाई कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद से ही बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन और विपक्षी भाजपा के बीच जुबानी जंग छिड़ गया है। बीजेपी ने कोर्ट के आदेश के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का इस्तीफा भी मांगा है।

नीतीश नहीं चाहते जाति सर्वेक्षण- सम्राट चौधरी

बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने जाति आधारित सर्वेक्षण पर पटना हाई कोर्ट के स्टे का दोष नीतीश कुमार सरकार पर मढ़ते हुए कहा कि, मुख्यमंत्री कभी ऐसा नहीं चाहते थे कि ये सर्वेक्षण हो और उन्होंने अपने इस ड्रामे के लिए जनता के पैसे का दुरुपयोग किया है।

सरकार को देना चाहिए इस्तीफा- बिहार बीजेपी अध्यक्ष

सम्राट चौधरी ने कहा, “नीतीश कुमार बिहार में जाति सर्वेक्षण नहीं चाहते हैं। उनकी सरकार ने अदालत के सामने अपना पक्ष ठीक से पेश नहीं किया, जिसके चलते ये स्टे लगा दिया गया है। यह पूरी तरह उनकी गलती है। वह यू-टर्न के लिए जाने जाते हैं। अगर उनकी सरकार अदालत में अपने फैसलों का बचाव नहीं कर सकती है, तो इसका मतलब है कि वो विफल है और ऐसी सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए।”

जदयू के आरोप कि बीजेपी ने सर्वे पर रोक के लिए मामले दर्ज कराये थे, इस पर बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, क्या उन्हें पहले से पता था कि जाति सर्वेक्षण पर रोक लगेगी? अगर ऐसा है तो यह अवमानना ​​का मामला है। इसका मतलब है कि सरकार ने जानबूझकर कमजोर दलीलों के जरिए रोक लगवाई।

सत्ता में रहते बीजेपी ने किया था समर्थन- सम्राट

सम्राट ने आगे कहा कि, “दोष सिर्फ नीतीश कुमार का है और किसी का नहीं। वह आधी बातें भूल जाते हैं। इस सर्वेक्षण का आदेश तब दिया गया था जब भाजपा सत्ता में थी और हमने जाति सर्वेक्षण का समर्थन किया था। अब वह कहते हैं कि उन्होंने सब कुछ किया।”

तेजस्वी ने किया पलटवार

सम्राट चौधरी के जाति सर्वेक्षण के समर्थन वाली बात पर सूबे के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि, अगर बीजेपी सच में इसके समर्थन में होती तो केंद्र जनगणना के हिस्से के रूप में जाति सर्वेक्षण कराने के पक्ष में होता या पार्टी शासित राज्यों में इस तरह का काम करने के लिए कहा जाता।

बिहार में जाति सर्वेक्षण पर गर्मायी राजनीति के बीच राजद नेता और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने जाति सर्वेक्षण सुनिश्चित करने के लिए महागठबंधन सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया है। पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने भी कहा है कि, बिहार में जातिगत जनगणना होकर रहेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker