यूक्रेनी वायु रक्षा ने 18 रूसी ड्रोनों को किया नष्ट, 21 लोगों की गई जान

कीव, रूस और यूक्रेन के बीच 14 महीनों से भीषण युद्ध चल रहा है। दोनों देशों की सेनाएं लगातार एक-दूसरे पर बढ़त हासिल करने के लिए हमलों को अंजाम दे रही हैं। इसी बीच रूसी सेना ने बुधवार (3 मई) को यूक्रेन के साउथ खेरसॉन के इलाके में हमला किया। इस हमले में यूक्रेन के 21 लोगों की जान चली गई। वहीं 48 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए है। इसके अलावा, यूक्रेनी वायु रक्षा ने कहा कि उन्होंने 24 में से 18 कामीकेज़ रूसी ड्रोन को मार गिराया।

रूसी हमले में कई जगहों पर हुई बर्बादी

रूसी हमले के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने कहा कि हमले में एक रेलवे स्टेशन, रेलवे क्रॉसिंग, घर, हार्डवेयर स्टोर, सुपरमार्केट और एक गैस स्टेशन बुरी तरह से ध्वस्त हो गया।

राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने हमले से जुड़ी तस्वीर जारी की

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने हमले में क्षतिग्रस्त हुए सुपरमार्केट की एक तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया। तस्वीर में देखा जा सकता है कि सुपरमार्केट के फर्श पर शव और घायल लोग पड़े हुए है। वहीं उनके चारों ओर मलबा फैला हुआ था। इस पर ज़ेलेंस्की ने कहा कि दुनिया को यह देखने और जानने की ज़रूरत है। रूस ने खेरसॉन हमले को एक बड़े पैमाने का हमला करार दिया। उन्होंने कहा कि रूसी हमले में मारे गए लोगों में 12 खेरसॉन शहर के है और बाकी के लोग आसपास के गांवों के हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker