यूपी निकाय चुनाव: मैनपुरी में ड्यूटी के दौरान SDM की हार्ट अटैक आने से हुई मौत

यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए 37 जिलों में मतदान जारी है. इस बीच, मैनपुरी से खबर आई है कि ड्यूटी के दौरान एसडीएम (SDM) वीरेंद्र कुमार मित्तल की मौत हो गई है. आशंका जताई जा रही है कि एसडीएम की जान हार्ट अटैक की वजह से चली गई. एसडीएम वीरेंद्र कुमार मित्तल नगर पंचायत ज्योंति खुढिया के चुनाव अधिकारी थे. वीरेंद्र कुमार मित्तल कलेक्ट्रेट पर अतिरिक्त डिप्टी कलेक्टर पद पर तैनात थे. एसडीएम वीरेंद्र कुमार मित्तल के परिवार को सूचना दे दी गई है.

पहले चरण में कहां-कहां चुनाव?

बता दें कि उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के पहले चरण में शामली, मुजफ्फरनगर,सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी, झांसी, जालौन, ललितपुर, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, लखनऊ, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, गोरखपुर, देवरिया, महाराजगंज, कुशीनगर, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली और जौनपुर में मतदान जारी है.

सीएम योगी ने की ये अपील

निकाय चुनाव के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के वोटर्स से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करें ताकि प्रदेश को स्मार्ट बनाया जा सके. जान लें कि यूपी के 37 जिलों में करीब 2 करोड़ 40 लाख मतदाता हैं. नगर निगम के 10 महापौर, 820 पार्षद और 103 नगर पालिका परिषद अध्यक्ष व 2740 सदस्य एवं 276 नगर पंचायतों में 276 अध्यक्ष और 3682 सदस्यों के चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है.

पहले चरण की वोटिंग जारी

गौरतलब है कि यूपी में दो चरणों में निकाय चुनाव होने हैं. पहले चरण में कुल 390 निकायों और 7,288 वार्डों में चुनाव के लिए 23,617 मतदान स्थल और 7362 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. पहले चरण में अलग-अलग पदों के लिए 44 हजार 232 उम्मीदवार मैदान में हैं. 10 पार्षद सहित 85 लोग पहले ही निर्विरोध चुनाव जीत चुके हैं. निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 11 मई को है. इसके बाद 13 मई को दोनों ही चरणों के वोटों की गिनती होगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker