उत्तराखंड में बर्फबारी की वजह से रुकी केदारनाथ यात्रा, प्रशासन ने की ये अपील

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड में मौसम की करवट ने चारधाम यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। केदारनाथ में कल शाम से लगातार बर्फबारी हो रही है। सोनप्रयाग में अभी भी बारिश जारी है, जिसको देखते हुए अभी तक यात्रियों को सोनप्रयाग से केदारनाथ के लिए रवाना नहीं किया गया है। सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर मिले अपडेट के अनुसार केदारनाथ व सोनप्रयाग में बारिश रुक गई थी लेकिन अभी तक सैलानियों को आगे जाने की अनुमति नहीं दी गई है। 

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि केदारनाथ में पिछले 24 घंटों से लगातार बर्फबारी जारी है, हमने आज की यात्रा को पूरी तरह से रोक दिया है। जो यात्री कल यहां आए थे उनमें से अधिकांश लोग यहां से प्रस्थान कर चुके थे और जो बच गए थे वो आज प्रस्थान कर रहे है क्योंकि यहां की स्थिति अच्छी नहीं है कि यहां यात्री रुक सके। यात्री कल के लिए भी हमारे एडवाइजरी की प्रतीक्षा करें फिर अपनी यात्रा शुरू करे।

उत्तराखंड में पारा लुढ़का

लगातार हो रही वर्षा-बर्फबारी से प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में पारा लुढ़का हुआ है। देहरादून में भी तापमान सामान्य से करीब 10 डिग्री सेल्सियस नीचे चल रहा है। दून में मंगलवार को भी सुबह से ही रिमझिम वर्षा का क्रम बना रहा। शाम को वर्षा बंद हुई और हल्की धूप खिल उठी।

आज भी बारिश-ओलावृष्टि के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार आज भी रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में चोटियों पर हिमपात और निचले इलाकों में ओलावृष्टि व गरज के साथ बौछारें पड़ने को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मैदानी क्षेत्रों में 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से झक्कड़ चलने की आशंका है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker