Google Pixel यूजर्स के लिए जारी हुआ मई सिक्योरिटी पैच , लिस्ट में शामिल हैं ये डिवाइस…

नई दिल्ली, दुनिया भर की बड़ी टेक कंपनियों में गिनी जाती है। भारत में भी लाखों लोग गूगल की सर्विसेज और प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। Pixel Phones भी इन्हीं प्रोडक्ट में से एक है। फिलहाल जानकारी मिली है कि गूगल ने अपने पिक्सल यूजर्स के लिए मई सिक्योरिटी पैच पेश किया है।

बता दें कि कंपनी Google Pixel 4a, Pixel 4a 5G, Pixel 5, Pixel 5a, Pixel 6, Pixel 6 Pro, Pixel 6a, Pixel 7 और Pixel 7 Pro के लिए Android 13 मई सुरक्षा पैच जारी कर रही है। मई का अपडेट एंड्रॉइड 13 के 18 सुरक्षा मुद्दों को हल करता है, जिसमें कई कमजोरियों शामिल है।

समय से जारी हुआ अपडेट

कंपनी द्वारा पिछले दो महीनों में देरी के बाद मई का अपडेट समय पर रोल आउट हो गया। Google ने ट्वीट किया कि अपडेट अगले सप्ताह तक जारी रहेगा। कंपनी ने कहां कि हमारा मई सॉफ्टवेयर अपडेट आज #Android13 चलाने वाले सभी समर्थित #Pixel फोन के लिए शुरू हो रहा है और अगले सप्ताह तक जारी रहेगा। अपडेट में टच स्क्रीन प्रतिक्रिया और यूजर इंटरफेस सुधार शामिल हैं।

Android 13 अपडेट चेंजलॉग

चेंजलॉग के मुताबिक मई 2023 के अपडेट में पिक्सल यूजर्स के लिए बग फिक्स और इंप्रूवमेंट शामिल हैं। Pixel 7 Pro के लिए कुछ स्थितियों में टच स्क्रीन की प्रतिक्रिया में सुधार किया गया है। यह अपडेट उस समस्या के लिए भी सुधार लाता है, जो कभी-कभी होम स्क्रीन लॉन्चर इंटरफेस के साथ लॉक स्क्रीन UI एलीमेंट को ओवरलैप करने का कारण बन रहा था।

स्प्लिट पैच लेवल

Google पारंपरिक रूप से महीने के पहले सोमवार को अपडेट को जारी करना शुरू करता है और Android सिक्योरिटी बुलेटिन प्रकाशित करता है। /u समग्र रूप से Android में कमजोरियों के लिए सुधारों की रूपरेखा तैयार करता है। इस महीने का बुलेटिन 1 मई और 5 मई के पैच स्तरों में विभाजित है।

1 मई के बुलेटिन में एंड्रॉइड सिस्टम और फ्रेमवर्क में सामान्य कमजोरियों के लिए कुल 16 पैच हैं। 5 मई के पैच लेवल में, 29 वेंडर-विशिष्ट कमजोरियों को ठीक किया गया। यानी कि कुल मिलाकर, 47 कमजोरियों को प्लग किया गया है।

कैसे अपडेट करें

यूजर्स को उनके डिवाइस के लिए OTA उपलब्ध होने पर एक सूचना मिल जाएगी। Google यूजर्स को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर पाने के लिए Android वर्जन की जांच करने और इसे अपडेट करने के लिए प्रोत्साहित करता है। ऐसा करने के लिए, आप सेटिंग्स> सिस्टम> सिस्टम अपडेट, फिर अपडेट के लिए चेक पर टैप करें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker