मुंबई NCB ने अंतरराज्यीय ड्रग रैकेट का किया पर्दाफाश, तीन लोग हुए अरेस्ट

मुंबई, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की मुंबई जोनल यूनिट ने एक अंतर-राज्यीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। महाराष्ट्र के ठाणे जिले से एनसीबी ने 4.5 करोड़ रुपये मूल्य का मेफेड्रोन जब्त किया है। इसकी जानकारी एनसीबी के एक अधिकारी ने सोमवार को दी।

दो लोगों को किया गरिफ्तार

30 अप्रैल को मादक पदार्थ की बरामदगी के बाद सिंडिकेट के सरगना और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने बताया कि छापेमारी में 36 लाख रुपये नकद और 7.8 लाख रुपये मूल्य का सोना भी जब्त किया गया। अधिकारी के मुताबिक,एनसीबी को जानकारी मिली थी कि सिंडिकेट ठाणे इलाके से काम कर रहा था और दूसरे राज्यों से मंगवाकर मुंबई, ठाणे और आसपास के इलाकों में सप्लाई की जा रही थी। इन्हीं सूचनाओं के आधार पर खुफिया छापेमारी शुरू की गई।

आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ा

अधिकारी ने बताया कि रविवार को एनसीबी के अधिकारियों ने ठाणे के भिवंडी इलाके में जाल बिछाया और दो व्यक्तियों पीएस वीर और रोहन के को मादक पदार्थ खरीदते समय रंगे हाथों पकड़ा। एनसीबी ने उनके कब्जे से दो किलोग्राम मेफेड्रोन बरामद किया।

पूछताछ के दौरान, आरोपियों ने आईजीएन अंसारी नाम के अपने सप्लायर के बारे में जानकारी दी। एनसीबी की टीम तुरंत अंसारी को पकड़ने के लिए भिवंडी में उसके घर पहुंची और उसे पकड़ लिया। एनसीबी की टीम को अंसारी के घर से 36 लाख रुपये नकद और 7.8 लाख रुपये मूल्य का 147 ग्राम सोना भी मिला, जिसे जब्त कर लिया गया है।

पांच से छह साल से ड्रग्स के कारोबार में था आरोपी

अंसारी ने एनसीबी को बताया कि नकदी और कीमती सामान ड्रग्स की बिक्री से प्राप्त आय थी। जांच के दौरान एनसीबी को पता चला कि अंसारी पिछले पांच से छह साल से ड्रग्स के कारोबार में था। शुरुआत में एक छोटे से सड़क विक्रेता के रूप में अपने काम की शुरुआत करने वाला अंसारी, बाद में क्षेत्र में मुख्य आपूर्तिकर्ता बन गया। अधिकारी ने कहा कि मामले में आगे की जांच की जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker