ऑनलाइन नौकरी का झांसा देकर 50 वर्षीय व्यक्ति से करीब 11 लाख रुपये की लूट

ठाणे, महाराष्ट्र के ठाणे शहर में कंपनी सचिव के रूप में काम करने वाले एक 50 वर्षीय व्यक्ति को एक साइबर जालसाज ने पार्ट-टाइम ऑनलाइन नौकरी का झांसा देकर करीब 11 लाख रुपये लूट लिए। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

कई धाराओं के तहत मामला दर्ज

पीड़ित ने एक अज्ञात महिला के खिलाफ कपूरबावड़ी पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 (धोखाधड़ी) और सूचना और प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

ट्विटर पर किया था संपर्क

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “शिकायत में पीड़ित ने कहा कि पिछले महीने, उसे अपने ट्विटर हैंडल पर एक अन्य यूजर से एक संदेश मिला, जिसने उसे पार्ट टाइम नौकरी की पेशकश की। प्रस्ताव स्वीकार करने के बाद, उसे कुछ मोबाइल ऐप का उपयोग करने के लिए कहा गया और उससे कुछ पैसों का भुगतान करने के लिए कहा गया था, जो उसने किया।”

पार्ट टाइम नौकरी का दिया था झांसा

दरअसल, महिला ने कहा कि पीड़ित को होटलों और पर्यटन स्थलों की रेटिंग करनी होगी, जिसके लिए उन्हें कहा जाएगा। इसके लिए उन्हें कमीशन भी दिया जाएगा। पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसे कुछ ट्रैवल प्लेटफॉर्म में शामिल होने के लिए कहा गया था और उसके लिए पेमेंट करने के लिए कहा गया था।

लगभग 11 लाख रुपये का फ्रॉड

पुलिस अधिकारी ने बताया, “शुरुआत में पीड़ित का विश्वास जीतने के लिए उसे कुछ बोनस दिया गया। हालांकि, कुछ समय बाद उसे बोनस और कमीशन मिलना बंद हो गया और साथ ही उसने 10,72,517 रुपये भी गंवा दिए।

इसके बाद जब पीड़ित ने आरोपी से संपर्क करने की कोशिश की, तो उससे संपर्क नहीं हो सका, जिसके बाद वो समझ गया कि उसके साथ फ्रॉड हुआ है। सब समझने के बाद उसने बिना वक्त गंवाए पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker