छत्तीसगढ़: नक्सलियों के IED चपेट में आए दो जवान, 1 की मौत, एक जख्मी

बीजापुर, छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सल प्रभावित बस्‍तर संभाग में इन दिनों नक्‍सलियों का उत्‍पात चरम पर है। दरअसल, बीजापुर में नकस्लियों के लगाए गए प्रेशर आईईडी की चपेट में आकर सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। जानकारी के मुताबिक, घायल जवान के दाएं पैर के एड़ी और बांए हाथ में गंभीर चोटें आई हैं।

सीआरपीएफ की 165वीं बटालियन में पदस्थ

नेलसनार थाना क्षेत्र के पंडेमुर्गा के नजदीक नक्सलियों द्वारा लगाया गया आईईडी ब्लास्ट हो गया, जिसमें सीआरपीएफ का जवान घायल हो गया। घायल जवान का नाम रवि कुमार है। खबरों के अनुसार, घायल जवान सीआरपीएफ की 165वीं बटालियन में पदस्थ है।

हेलीकॉप्टर के जरिए रायपुर ले जाने की तैयारी

जवान का प्राथमिक उपचार भैरमगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है, लेकिन बेहतर इलाज के लिए उन्हें हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजने की तैयारी चल रही है। सुरक्षा बलों को आशंका है कि घटनास्थल पर ही नक्सलियों ने और भी आइईडी प्लांट किए होंगे। हालांकि, घटनास्थल पर पुलिस के अधिकारी और बीडीएस की टीम पहुंच गई है।

बीजापुर में आईईडी विस्फोट में सीएएफ का जवान बलिदान

बता दें कि, बीते सोमवार को बीजापुर जिले के एटेपाल में आईईडी विस्फोट में उत्तरप्रदेश के बलिया जिले के राजपुर निवासी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के असिस्टेंट प्लाटून कमांडर 55 वर्षीय विजय यादव शहीद हो गए। अधिकारियों का कहना है कि स्वजन के आने के बाद पार्थिव शरीर को बलिया भेजा जाएगा, जहां उनका अंतिम संस्कार होगा।

तड़के सुबह हुआ था ब्लास्ट

पुलिस अधीक्षक आंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि एटेपाल से तिमेनार के बीच बन रही सड़क की सुरक्षा के लिए तिमेनार कैंप से सुरक्षा बल की टुकड़ी सोमवार की सुबह निकली थी। वहीं, करीब सवा सात बजे एटेपाल कैंप से एक किमी पहले सड़क से लगी हुई टेकरी में कमांडर नक्सलियों द्वारा लगाए आईईडी की चपेट में आ गए।

विधायकों ने दी श्रद्धांजलि

बलिदानी के पार्थिव शरीर को भैरमगढ़ में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। यहां विधायक विक्रम मंडावी, पूर्व विधायक महेश गागड़ा, डीआइजी कमललोचन कश्यप, कलेक्टर राजेंद्र कटारा, एसपी आंजनेय वार्ष्णेय व उपस्थित जवानों ने श्रद्धांजलि दी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker