डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेस्ट हैं ये जगहें, देंखे लिस्ट…

शादियों का सीजन भी शुरू हो जाता है। ऐसे में सभी कपल्स अपनी शादी को खास और यादगार बनाना चाहते हैं. हालांकि, जब शादी की बात आती है तो लोगों की कई इच्छाएं होती हैं।

लेकिन एक शानदार जगह पर शादी की योजना बनाना ज्यादातर लोगों का सपना होता है। ऐसे में अगर आप भी ड्रीम डेस्टिनेशन पर शादी करना चाहते हैं तो आपके लिए एक खूबसूरत जगह बेस्ट हो सकती है।

शादी हर किसी की जिंदगी का एक खूबसूरत पल होता है। ऐसे में लोग शादी को खास बनाने के लिए तरह-तरह की प्लानिंग करते हैं. वहीं, डेस्टिनेशन वेडिंग के बढ़ते चलन के कारण कई लोग शादी करने के लिए बेहतर जगहों की तलाश कर रहे हैं। इसलिए आज हम आपको कुछ खास डेस्टिनेशन वेडिंग प्लेसेस के नाम बताने जा रहे हैं जहां आप शादी की योजना बनाकर एक खूबसूरत नए रिश्ते की शुरुआत कर सकते हैं।

आनंद स्पा रिज़ॉर्ट

उत्तराखंड के ऋषिकेश में स्थित आनंद स्पा रिजॉर्ट अंतरंग शादियों के लिए काफी मशहूर है। इस लग्जरी रिजॉर्ट में आप अपने जीवनसाथी के साथ शादी का लुत्फ तो उठा ही सकते हैं, लेकिन शादी के बाद मेहमानों की थकान दूर करने के लिए शानदार स्पा थेरेपी भी आजमा सकते हैं।

ओबेरॉय सेसिल

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में मशहूर है। ऐसे में आप शिमला के आलीशान वेडिंग स्पॉट द ओबेरॉय सेसिल में शादी का आयोजन कर बेस्ट लोकेशन का चुनाव कर सकते हैं। हालांकि आप इस शादी में और मेहमानों को नहीं बुला सकते हैं। लेकिन देवदार के पेड़ों और बर्फ के पहाड़ों से घिरा यह पैलेस आपकी शादी को एक परफेक्ट लुक दे सकता है।

डेला रिज़ॉर्ट

महाराष्ट्र के लोनावाला हिल स्टेशन पर डेला रिज़ॉर्ट डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए भी मशहूर है। जहां लोनावाना की खूबसूरती आपके वैवाहिक जीवन में चार चांद लगा सकती है। डेला रिजॉर्ट में आप खूबसूरत पिक्चर सेटिंग के साथ अत्याधुनिक सुविधाओं का आनंद लेकर शादी को यादगार बना सकते हैं।

बलरामपुर हाउस

उत्तराखंड के नैनीताल में स्थित बलरामपुर हाउस को चुनना भी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए एक परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है। बलरामपुर हाउस वेडिंग प्लानिंग खासतौर पर रॉयल वेडिंग लविंग कपल्स के लिए बेस्ट है। यहां का रॉयल पैलेस आपकी शादी को स्टनिंग लुक दे सकता है।

ग्लेनबर्न टी एस्टेट

चाय के बागानों और हिमालय की खूबसूरती देखने के लिए आप पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में शादी का प्लान कर सकते हैं। यहां मौजूद ग्लेनबर्ग टी एस्टेट से हिमालय की कंचनजंगा रेंज बेहद खूबसूरत है। लेकिन यह जगह केवल 20 मेहमानों को समायोजित कर सकती है। ऐसे में अगर मेहमानों की छोटी लिस्ट है तो आप शादी के लिए ग्लेनबर्ग टी एस्टेट को चुन सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker