मुंबई के नायर अस्पताल की दूसरी मंजिल से कूदकर मरीज ने की आत्महत्या

महाराष्ट्र के नायर अस्पताल की दूसरी मंजिल से मंगलवार को कूदकर एक मरीज ने आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान अविनाश सावंत के रूप में हुई है। वह 40 साल का था। बताया जा रहा है कि अविनाश सिंधुदुर्ग के पंचशील नगर का रहने वाला था। अग्रीपाड़ा पुलिस ने इस मामले में एडीआर के तहत केस दर्ज दिया। पुलिस का कहना है कि इसे लेकर आगे की जांच शुरू कर दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि मरीज को 1 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ दिनों के इलाज के बाद 8 मार्च को उसे कार्डियोलॉजी डिपोर्टमेंट में शिफ्ट कर दिया गया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अविनाश सावंत की एंजियोग्राफी रिपोर्ट में ब्लॉकेज का पता चला, जिसके बाद डॉक्टरों ने एंजियोग्राफी करने का फैसला किया था। 15 मार्च को उसकी एंजियोग्राफी कराई गई जो कि सफल रही। कहा जा रहा है कि इसके बाद सावंत की सेहत में सुधार भी आ रहा था। इसे देखते हुए जल्द ही उसे हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए जाने की संभावना थी। हालांकि, मंगलवार सुबह करीब 8.30 बजे वह शौचालय गया और खिड़की खोल दी। इस वक्त एक अन्य मरीज ने यह सब देख लिया और उसे शक हुआ। मगर, इससे पहले कि वह कर्मचारियों को सचेत कर पाता, सावंत ने छलांग लगा दी।

पुलिस को नहीं मिला सुसाइड नोट

अग्रीपाड़ा पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। सावंत ने जो कदम उठाया, उसे लेकर उसके परिवार वाले और डॉक्टर सदमे में हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस ऑफिसर ने बताया कि सावंत कुछ पर्सनल प्रॉब्लम से जूझ रहा था। साथ ही लगातार बीमारियों के चलते वह उदास रहता था। ऐसा हो सकता है कि इन्हीं कारणों के चलते उसने इतना बड़ा कदम उठाया होगा। उन्होंने कहा कि हमने इस मामले में आकस्मिक मृत्यु का केस दर्ज किया है। आगे की जांच के बाद और अधिक जानकारी दी जाएगी।

दूसरी ओर, पुणे जिले में एक पिकअप ट्रक और 2 मोटरसाइकिलों की टक्कर में 2 बच्चों समेत 4 लोगों की मौत हो गई। साथ ही तीन अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना सोमवार रात जुन्नार तहसील के आलेगांव के पास हुई। अधिकारी ने कहा, ‘विपरीत दिशा से आ रहे एक पिकअप ट्रक ने आलेगांव के पास अहमदनगर की ओर जा रही दो मोटरसाइकिलों को टक्कर मार दी। टक्कर में मोटरसाइकिल पर सवार चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक पुरुष, एक महिला और 6 साल और दो साल के दो बच्चे शामिल हैं। तीन घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker