बिजली बिल नहीं भरने पर ऊर्जा निगम ने पोस्टमार्टम हाउस का कटा कनेक्शन 

ऊर्जा निगम-यूपीसीएल (UPCL) ने बिजली बिलों के बकाया उपभोक्ताओं के खिलाफ एक्शन लेना शुरू कर दिया है। चेताया कि बकाया बिजली बिलों का भुगतान नहीं करने पर पावर कनेक्शन काट दिया जाएगा। यूपीसीएल ने सख्त कार्रवाई करते हुए बिजली का बकाया बिल भुगतान नहीं करने पर देहरादून स्थित कोरोनेशन अस्पताल में पोस्टमार्टम हाउस की बिजली काट दी गई।

पोस्टमार्टम हाउस के डॉक्टरों और कर्मचारियों की ओर से इस संबंध में सीएमओ को पत्र भेजकर सूचना दी गई है। बताया गया है कि करीब तीन लाख रुपये का बिल बकाया है सूत्रों ने बताया कि बिजली विभाग की कुछ कर्मचारी सीएमओ कार्यालय गए थे नोटिस तामील कराने के दौरान उनकी संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों से नोकझोंक भी हुई।

लेकिन, फिर भी ऊर्जा निगम के कर्मचारियों ने बिजली कनेक्शन काट दिया। उधर सीएमओ डॉक्टर संजय जैन ने बताया कि उन्हें बिजली के बकाया बिल और कनेक्शन काटे जाने की जानकारी अभी नहीं है। कहा कि सुबह इस संबंध में बात करेंगे। सीएमओ ने बताया कि बिजली के बकाया बिल को जमा कराया जाएगा। 

उत्तराखंड में पांच हजार से अधिक बिजली बिल बकाये वाले उपभोक्ताओं के भी कनेक्शन काटे जाएंगे। मंगलवार को पूरे प्रदेश में 400 कनेक्शन काटे गए। ऊर्जा निगम को 1300 करोड़ का राजस्व मार्च महीने में वसूलना है। 900 करोड़ रुपये वसूले जा चुके हैं। शेष तीन दिन में 400 करोड़ का राजस्व वसूलना है।

ऊर्जा निगम ने इस वित्तीय वर्ष में 9000 करोड़ का राजस्व वसूलने का लक्ष्य तय किया था। अभी तक 8600 करोड़ का राजस्व वसूला जा चुका है। पूरा 9000 करोड़ का राजस्व वसूल कर ऊर्जा निगम एक प्रतिशत लाइन लॉस कम करने के अपने लक्ष्य को पूरा कर सकेगा। इस लक्ष्य को पूरा करने को ऊर्जा निगम ने सभी सरकारी विभागों से राजस्व वसूलने को नोडल अफसर तय किए हैं।

अन्य कनेक्शनों को लेकर अभियान तेज कर दिया है। पांच हजार से अधिक जिन लोगों के भी बिजली के बिल बकाया है, उनके खिलाफ कनेक्शन काटने की कार्रवाई तेज कर दी गई है। एमडी ऊर्जा निगम अनिल कुमार ने बताया कि शत प्रतिशत राजस्व वसूली के लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में प्रयास किया जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker