बिहार: कोर्ट ने कहा- लालू परिवार को चार्जशीट की कॉपी सौंपे CBI, इस दिन होगी अगली सुनवाई

पटना, नौकरी के बदले जमीन मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में आज सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने लालू परिवार को एक बार फिर से राहत देते हुए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) को सभी आरोपितों को चार्जशीट की कॉपी मुहैया कराने को कहा है। इसी के साथ मामले की सुनवाई के लिए 8 मई की तारीख निर्धारित की है।

बता दें कि 15 मार्च को नौकरी के बदले जमीन मामले में सुनवाई के बाद कोर्ट ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और मीसा भारती को राहत देते हुए 50 हजार रूपये के मुचलके पर जमानत दे दी थी। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 29 मार्च को रखी थी। बुधवार को बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती दिल्ली की अदालत में पेशी के लिए पहुंचीं। 

बता दें कि रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में ई़डी और सीबीआई की जांच से घिरे राजद सुप्रीमो लालू यादव सोमवार को ही दादा बने हैं। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री ने दिल्ली में एक बेटी को जन्म दिया है। घर में नन्ही सी मेहमान के आने के बाद पूरा लालू परिवार खुशियां मना रहा है। वहीं, केंद्रीय जांच एजेंसियां लालू परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों में सबूत जुटा रही है।

नौकरी देने के बदले जमीन लेने का आरोप

उल्लेखनीय है कि साल 2004 से 2009 के दौरान रेल मंत्री रहते लालू यादव पर अपने करीबियों को ग्रुप-डी में नौकरी के बदले रिश्वत के तौर पर जमीन लेने का आरोप है। सीबीआई ने इस मामले में लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी यादव, बेटी मीसा भारती समेत 16 आरोपियों के खिलाफ साजिश और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत चार्जशीट दायर की है।

ईडी ने 600 करोड़ के घोटाले का किया दावा

इस मामले में पिछले दिनों सीबीआई ने लालू परिवार के सदस्यों से पूछताछ की थी। इसे बाद ईडी ने पटना, दिल्ली, रांची समेत कई जगहों पर छापेमारी की। ईडी ने अभी तक 600 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत मिलने का दावा किया है। ईडी के अनुसार, अपराध से बनाई संपत्तियों में से 350 करोड़ की अचल संपत्ति है, जबकि 250 करोड़ रुपये बेनामी लोगों के माध्यम से लालू यादव के परिवार के सदस्यों के पास आये थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker