त्वचा को ग्लोइंग बनाने के लिए इन तीन चीजों का करें इस्तेमाल

आजकल वयस जीवनशैली एवं अनहेल्दी फूड हैबिट्स के कारण हमारे चेहरे को काफी नुकसान पहुंचता है. इसके कारण डिटॉक्सिफिकेशन नहीं हो पाता और विषाक्त पदार्थ हमारे शरीर में जमा होने लगते है तथा यही चेहरा की खूबसरती को अंदरूनी एवं बाहरी तौर पर खराब कर सकते हैं. आज आपको बताते है कि डेली डाइट में आपको किन चीजों को शामिल करना चाहिए जो आपकी त्वचा के लिए ग्लोइंग टॉनिक का काम कर सकते हैं.

इन 3 चीजों के सेवन से चेहरे पर आएगा ग्लो:-

1- दूध (Milk):-
दूध को एक कंप्लीट फूड माना जाता है क्योंकि इसमें आवश्यकता के लगभग हर न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं. ये हमारे शरीर को कई प्रकार से फायदा पहुंचाता है. आप दिन में दो बार एक ग्लास दूध का सेवन कर सकते हैं इससे चेहरे पर जबरदस्त ग्लो आ जाएगा. हालांकि प्रयास करें कि इससे उबालकर ही पिएं ताकि दूध में मौजूद कीटाणुओं का खत्मा हो जाए एवं आपके शरीर पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़े. 

2- दही (Curd):-
खाने के पश्चात् दही या रायता खाना लोग बहुत पसंद करते हैं. इसके सेवन से हाजमा दुरुस्त रहता है और पेट से जुड़ी कोई परेशानियां पेश नहीं आती. पेट साफ रहना का पॉजिटिव असर हमारे चेहरे पर होता है. इसलिए प्रतिदिन कम से कम दो कटोरी दही अवश्य खाएं. दही को चेहरे पर लगाने से भी बहुत अधिक होता है.

3- नींबू (Lemon):-
नींबू एक साइट्रस फूड है जो हमारे पेट एवं त्वचा के लिए काफी लाभदायी माना जाता है. यदि आप हर दिन नींबू का पानी पिएंगे तो इनडाइजेशन की दिक्कतों से छुटकारा मिल जाएगा एवं साथ ही चेहरा भी ग्लोइंग बनेगा. नींबू के रस को ग्लिसरीन के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाया जा सकता है. इससे त्वचा मुलायम और खूबसूरत बनेगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker