दुनिया में मशहूर है जैसलमेर की ये डरावनी जगहें, जरूर करें सैर…

जेसलमेर रेगिस्तान के बीच में स्थित एक प्राचीन और खूबसूरत शहर है। इस शहर का नाम सुनते ही सबसे पहली बात जो दिमाग में आती है वो है यहां का खूबसूरत महल, शानदार महल और शानदार किला।

यह एक ऐसा शहर है जहां हर साल लाखों पर्यटक दोस्तों, परिवार या पार्टनर के साथ घूमने आते हैं। आप भी कभी न कभी यहां जरूर गए होंगे। लेकिन इस शहर में कई जगह ऐसी भी हैं जो एक नहीं बल्कि कई डरावनी चीजों के लिए मशहूर हैं। शाम के समय इन जगहों पर अकेले चलना डरावना होता है। इस लेख में हम आपको जैसलमेर की कुछ डरावनी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानना आप भी पसंद करेंगे। हमें बताइए।

कुलधरा गांव

जैसलमेर में मौजूद कुलधरा गांव की कहानी बेहद दिलचस्प है। कहा जाता है कि इस गांव पर एक अभिशाप है। स्थानीय लोगों के अनुसार, इस गांव में कभी ब्राह्मणों का निवास था, लेकिन किसी कारणवश सभी ब्राह्मण अचानक चले गए और रास्ते में श्राप दिया कि अगर कोई इस गांव में बसने की कोशिश करेगा तो वह जीवित नहीं रहेगा। इसी डर के चलते आज शाम को यहां कोई अकेला नहीं जाता है। कई लोगों का मानना ​​है कि यहां दिन में महिलाओं के कंगन की आवाज भी सुनी जा सकती है।

खाबा किला

कुलधरा गांव की तरह जैसलमेर में खाबा किला एक प्रमुख भयानक जगह है। यह किले के खंडहर और आसपास के रेत के टीलों के लिए भी जाना जाता है। खंडहर होने के कारण यह किला अपनी कई डरावनी कहानियों के लिए भी प्रसिद्ध है। कहा जाता है कि सूरज ढलते ही कोई यहां आने की हिम्मत नहीं करता। स्थानीय लोगों के मुताबिक यहां से बच्चों और महिलाओं की अजीबोगरीब आवाजें आती हैं।

सूर्यगढ़ फुटपाथ

जैसलमेर में सूर्यगढ़ ट्रेल, जिसे द विच ट्रेल के नाम से भी जाना जाता है। यहां एक प्राचीन कुआं है, जिसके बारे में कहा जाता है कि इसमें आत्माओं का वास होता है। स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि रात में यहां से एक महिला की अजीब आवाज आती है, जिसे कई डायन कहते हैं। इस कुएं के पास कई प्राचीन मंदिर भी हैं जो खंडहर में हैं। यहां खंडहर में रहने के लिए कोई टहलने भी नहीं जाता।

जैसलमेर-जयपुर हाईवे

जैसलमेर-जयपुर हाईवे भी डरावनी जगह है। इस हाईवे के बारे में एक नहीं बल्कि कई भयानक बातें हैं। लोगों का मानना ​​है कि सफेद साड़ी पहने एक महिला रात में इस हाईवे पर चलती है और लोगों से लिफ्ट मांगती रहती है। कई लोगों का यह भी मानना ​​है कि सफेद साड़ी पहने एक महिला बीच सड़क पर डांस करती है। इसके डर से कई लोग रात में भी सफर नहीं करते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker