दिल्ली में ‘मुफ्त बिजली’ को लेकर AAP मंत्री ने किसी बड़ी साजिश का किया दावा

राजधानी दिल्ली में मुफ्त बिजली योजना (Free Electricity Scheme) को लेकर जंग तेज हो गई है। दिल्ली की बिजली मंत्री आतिशी ने इस मुद्दे पर एलजी वीके सक्सेना के खिलाफ अब खुलकर मोर्चा खोल दिया है।

आतिशी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ऐसा लगता है कि दिल्ली सरकार की मुफ्त बिजली योजना को रोकने के लिए हाई लेवल पर एक बड़ी साजिश रची जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि मुफ्त बिजली योजना की फाइलें सीएम और बिजली मंत्री को ही नहीं दिखाई जा रहीं, इससे पता चलता है कि कुछ तो गड़बड़ है।

केजरीवाल सरकार कराएगी बिजली सब्सिडी योजना का ऑडिट 

आतिशी ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिस्कॉम को दी जा रही सब्सिडी का ऑडिट कराने का आदेश दिया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं कोई गड़बड़ी तो नहीं है। आतिशी ने कहा कि भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक के पैनल में शामिल एजेंसियां ऑडिट करेंगी और इस संबंध में निर्देश दो से तीन दिनों में जारी किए जाएंगे।

आतिशी ने दावा किया, “केजरीवाल सरकार द्वारा दी जा रही मुफ्त बिजली को रोकने के लिए उच्च स्तर पर साजिश रची जा रही है। फाइलें मुख्यमंत्री और बिजली मंत्री को नहीं दिखाई जा रही हैं … यह दर्शाता है कि कुछ गड़बड़ है।”

उन्होंने आरोप लगाया, “डिस्कॉम बोर्ड में सरकार द्वारा नियुक्त विशेषज्ञों को पहले हटा दिया गया था और अब सवाल उठाया जा रहा है कि क्या एलजी डिस्कॉम के साथ सांठगांठ कर रहे हैं।” हालांकि, मंत्री के इन आरोपों पर अभी एलजी ऑफिस से तुरंत प्रतिक्रिया उपलब्ध नहीं थी।

आतिशी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने डिस्कॉम को दी जा रही सब्सिडी के ऑडिट का आदेश दिया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि इस पैसे का उपयोग कैसे किया जा रहा है और क्या कोई विसंगतियां हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker