रिलायंस इंडस्ट्रीज के नए CFO बने वेंकटचारी

नई दिल्ली, अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Ltd) ने श्रीकांत वेंकटचारी (Srikanth Venkatachari) को कंपनी का चीफ फाइनेंसियल ऑफिसर (Chief Financial Officer- CFO) नियुक्त किया है। वे एक जून से कंपनी में सीएफओ का पद संभालेंगे।

कंपनी की ओर से स्टॉक एक्सचेंज में दी गई जानकारी के मुताबिक, श्रीकांत वेंकटचारी एक जून से रिलायंस इंडस्ट्रीज के सीएफओ की जिम्मेदारी संभालेंगे। वे आलोक अग्रवाल की जगह लेंगे, जो कि 2005 से कंपनी के सीएफओ हैं। अग्रवाल को प्रमोट कर कंपनी के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी का सीनियर एडवाइजर नियुक्त किया गया है।

14 साल से रिलायंस से जुड़े

मौजूदा समय में 57 वर्षीय वेंकटचारी रिलायंस में अग्रवाल के साथ पिछले कुछ समय से ज्वॉइट सीएफओ की जिम्मेदारी निभा रहे थे। वे करीब 14 साल पहले कंपनी के साथ जुड़े थे।

वहीं, रिलायंस के सीएफओ से मुकेश अंबानी के सीनियर एडवाइजर बने 65 वर्षीय अग्रवाल करीब 30 वर्षों से कंपनी के साथ जुड़े हुए थे। उन्हें 2005 में कंपनी का सीएफओ बनाया गया था। कंपनी के बोर्ड की ओर से आलोक अग्रवाल के योगदान की सराहना की गई है।

श्रीकांत वेंकटचारी का करियर

रिलायंस के साथ जुड़ने से पहले वेंकटचारी ने करीब दो दशकों तक सिटी ग्रुप (Citi Group) के साथ काम किया है। जहां वे फॉरेक्स (Forex) ट्रेडिंग के प्रमुख थे। इसके बाद उन्हें मार्केट ऑपरेशंस का प्रमुख बना दिया गया था।

रिलायंस की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज में कहा गया है कि वेंकटचारी ने ये साबित किया है कि वे अग्रवाल की विरासत को आगे बढ़ा सकते हैं। उनमें कंपनी के विकास में नए अध्याय जोड़ने की क्षमता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker