पत्रकार के सवाल पूछने पर तिलमिलाए राहुल गांधी, देंखे वीडियो…

नई दिल्ली, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद सदस्या खत्म होने के बाद पहली बार शनिवार को प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा और पीएम मोदी-अदाणी के रिश्ते पर सवाल उठाए।

”हवा निकल गई”

एक जर्नलिस्ट ने प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने पूछा कि उनके द्वारा ‘मोदी सरनेम’ पर की गई टिप्पणी को भाजपा ने ओबीसी का अपमान बताया है, जिस पर राहुल ने कहा- आप भाजपा के लिए इतना डायरेक्टरी क्यों काम कर रहे हैं। थोड़ा घूमघाम कर सवाल पूछिए। इतना दबाव में काम मत करो। हवा निकल गई।

”गांधी माफी नहीं मांगता”

एक अन्य पत्रकार के द्वारा यह पूछने पर ”भाजपा के लोग बार-बार कहते हैं कि आपने विदेश में जाकर जो भाषण दिया, उसके लिए आप माफी क्यों नहीं मांग लेते? कोर्ट ने भी आपसे माफी मांगने के लिए कहा था। इस पर आप क्या सोचते हैं?” पर राहुल ने कहा, ”राहुल गांधी सोचता है कि मेरा नाम सावरकर नहीं है। मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगता।”

”मुझे लोकसभा में बोलने नहीं दिया गया”

कांग्रेस नेता ने कहा, ”मैने लोकसभा में कहा कि मुझे बोलते दीजिए। एक बार तो बोलने दीजिए। मैंने स्पीकर को दो बार चिट्ठी लिखी, उनसे मिला भी। मैंने कहा कि मुझे बोलने दीजिए। इस पर उन्होंने कहा कि मैं कुछ नहीं कर सकता। जब आप नहीं कर सकते तो कौन करेगा? शायद मुझे जाकर मोदी जी से पूछना पड़ेगा, जो वो करने नहीं देंगे?”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker