बिहारः मुजफ्फरपुर में गरीब रथ एक्सप्रेस में लगी आग, मचा हड़कंप

बिहार के मुजफ्फरपुर में गरीब रथ एक्सप्रेस की एक बोगी में आग लग जाने से शुक्रवार को अफरा तफरी मच गई।  ट्रेन मुजफ्फरपुर जंक्शन पर खड़ी थी। इसकी कपलिंग में आग लग गई।  आग धीरे धीरे कोच के अंदर भी चली गई।

बताया जा रहा है कि इस गाड़ी को 3 बजे आनंद विहार के लिए रवाना होना था उससे पहले  ट्रेन की एसी बोगी में आग लग गई।  ट्रेन की G 15 बोगी में आग लगने की बात बताई जा रही है। आग का धुआं बोगी के अंदर प्रवेश कर गया। जंक्शन पर फायर सेफ्टी टीम को तुरंत बुलाया गया और टीम आग बुझाने में जुट गई। टीम ने आनन फानन में आग पर काबू पाया। इस बीच स्टेशन पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई।

मुज़फ्फरपुर से आनंद विहार टर्मिनल जाने वाली गरीबरथ एक्सप्रेस के जी 15 कोच में शुक्रवार को दोपहर शॉर्ट सर्कीट से आग लग गई। घटना से जंक्शन पर दहशत मच गया। आनन फानन में पहुचे रेल कर्मियों ने आग पर काबु पाया।  घटना 1.45 बजे दोपहर घटी। घटना के बाद कोच को ट्रेन से अलग किया गया। ट्रेन आनंद विहार जाने के लिए प्लेटफार्म दो पर खड़ी हुई थी। इस कारण ट्रेन में यात्री नहीं थे। शॉर्ट सर्कीट से ट्रेन में आग की लपटे व धुआ निकलने से स्टेशन पर मौजूद यात्री दहशत में थे। डीआरएम को घटना की जानकारी दी गई। उन्होंने घटना की जांच के निर्देश दिये है।

इस मामले में कोचिंग डिपो इंचार्ज महेश कुमार ने बताया कि दोपहर 12:40 बजे गरीब रथ का रेक प्लेसमेंट प्लेटफार्म पर हुआ। लगभग 13:40 बजे शॉर्ट सर्किट हो गया और उसकी वजह से आग लग गई। धुआं देने लगा तो लोगों को इसकी जानकारी लगी।  रेलवे कर्मियों ने उन्हें सूचना दी तो आनन-फानन घटनास्थल पर पहुंचे। रेलवे की फायर सेफ्टी टीम ने  आग को बुझाया। जिस कोच में कल आग लगी थी उसे काटकर हटा दिया गया और दूसरा कुछ लगा दिया गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker