इतने साल बाद IPL में शामिल होंगे 3 विदेशी कप्तान, क्या बना पाएंगे टीम को चैंपियन…

आईपीएल की शुरुआत अगले हफ्ते 31 मार्च से होने जा रही है. इस आईपीएल में 10 टीमें हिस्सा लेंगी खास बात यह है कि कोरोना के बाद से पहली बार टीमें अपने घरेलू मैदान पर खेलती नजर आएंगी. सभी फ्रेंचाइजी के खिलाड़ी आईपीएल की तैयारियों में जुटे हुए हैं. 2017 के बाद से यह पहले मौका है जब आईपीएल के किसी सीजन में 3 विदेशी कप्तान कप्तानी करते नजर आएंगे. आइए इनके आंकड़ों पर एक नजर डालते हैं. 

पंत की जगह वार्नर को मिली कप्तानी 

दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान ऋषभ पंत चोट के चलते पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में टीम ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर को इस सीजन के लिए अपना कप्तान घोषित किया है. वार्नर की कप्तानी में 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की थी. यह वार्नर का आईपीएल में बतौर कप्तान पहला खिताब था. ऐसे में दिल्ली को भी उनकी कप्तानी में ट्रॉफी जीतने की पूरी उम्मीद होगी. 

विराट नहीं प्लेसिस होंगे बैंगलोर के कप्तान

इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी विराट कोहली नहीं बल्कि साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस करते नजर आएंगे. प्लेसिस ने पिछले सीजन भी आरसीबी की कप्तानी की थी. उनकी कप्तानी में टीम प्लेऑफ तक पहुंचने में कामयाब रही थी. पिछले सीजन उनकी कप्तानी में टीम ने 16 मुकाबले खेले जिसमें 9 मैचों में आरसीबी को जीत मिली जबकि 7 मैच टीम ने हारे. ऐसे में इस बार टीम को उनकी कप्तानी में ट्रॉफी जीतने की पूरी उम्मीद होगी. 

IPL 2023IND vs AUS
WPL 2023Photo Gallery
2023 World CupTeam India

विलियमसन की जगह मार्करम को मिली जिम्मेदारी 

एडन मार्करम इस बार सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. पिछले सीजन केन विलियमसन ने टीम की कप्तानी की थी. उनकी कप्तानी में टीम ने 14 में से 8 मुकाबले हारे थे जबकि 6 मैच में जीत मिली थी. इस साल एडन मार्करम टीम की कप्तानी करेंगे. उनकी कप्तानी में इस साल आयोजित हुई SA20 लीग के फाइनल में सनराइजर्स ईस्टर्न केप को मार्करम ने अपनी कप्तानी में विजेता बनाया था. ऐसे में टीम को उनकी कप्तानी में चैंपियन बनने की पूरी उम्मीद होगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker