सोनीपत में शादीशुदा महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या, ससुराल वालों पर दहेज के लिए ताड़ित करने का लगा आरोप

सोनीपत: हरियाणा के सोनीपत में एक शादीशुदा महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की खबर प्राप्त होते ही पुलिस मौके पर पहुंची शव को कब्जे में लिया तथा पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की तहकीकात आरम्भ की। मृतक महिला के पीहर पक्ष ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का इल्जाम लगाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तहकीकात आरम्भ कर दी है। 

वही यह मामला निरथान गांव का है, यहां रहने वाली आरती की शादी 19 जून 2022 को जीतू नाम के व्यक्ति से हुई थी। कहा जा रहा है कि शादी के पश्चात् कुछ दिन सबकुछ ठीक-ठाक रहा। मगर बाद में ससुराल वाले आरती को दहेज की मांग करने लगे। आरोप है कि मन करने पर प्रताड़ित करने लगे। अक्सर महिला के साथ मारपीट भी की जाती थी। रोज-रोज के झगड़ों से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया। मृतक महिला के घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के पश्चात् शव घरवालों को सौंप दिया जाएगा। इस मामले की गंभीरता से तहकीकात की जा रही है। किसी दोषी को बक्शा नहीं जाएगा। 

पुलिस ने पति सहित ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पीड़ित परिवार ने जिला प्रशासन एवं पुलिस से अपराधियों के खिलाफ सख्त सजा देने की मांग की है। इस मामले पर अधिक जानकारी देते हुए खरखोदा थाना में तैनात सब इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार ने कहा कि आरती नाम की महिला ने आत्महत्या की है। इस मामले की तहकीकात की जा रही है। आगे की कार्रवाई उसी के हिसाब से होगी। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker