IIM इंदौर के MBA स्‍टूडेंट को 1.14 करोड़ का सैलरी पैकेज हुआ हासिल

इंदौर, इंदौर के भारतीय प्रबंध संस्थान (IIM-I) के एक एमबीए के छात्र को एक कंपनी ने 1.14 करोड़ रुपये की सालाना सैलरी देने की पेशकश की है।

आईआईएम-आई के एक अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है। बता दें कि यह संस्थान में इस सत्र के अंतिम प्लेसमेंट के दौरान दिया जाने वाला सबसे उच्चतम वेतन पैकेज है। इसके अलावा यह पिछली बार की तुलना में 65 लाख रुपये अधिक है।

पिछले सत्र में 49 लाख रुपया था हाईएस्ट पैकेज

अधिकारी ने बताया कि पिछले सत्र में आईआईएम-आई के छात्रों को प्लेसमेंट के दौरान सबसे अधिक 49 लाख रुपये का वेतन दिया गया था। इस सेशन के फाइनल प्लेसमेंट के दौरान 160 से ज्यादा डोमेस्टिक और फॉरेन कंपनियों ने IIM-I के 568 छात्रों को औसतन 30.21 लाख रुपए की सैलरी ऑफर की।

जिन लोगों को ऑफर मिला है उनमें दो साल के पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (पीजीपी) और पांच साल के इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (आईपीएम) के छात्र शामिल हैं। अधिकारी ने कहा कि दोनों कोर्सेज को एमबीए के समकक्ष माना जाता है।

‘उद्योग जगत से संबंध मजबूत करने के लिए तैयार’

आईआईएम-आई के निदेशक प्रो. हिमांशु राय ने कहा, ‘हम हमेशा छात्रों को विश्व स्तरीय प्रबंधन शिक्षा प्रदान करके उद्योग के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने के लिए तैयार रहे हैं। चुनौतीपूर्ण समय के बावजूद हमारे विद्यार्थियों द्वारा प्राप्त शानदार प्लेसमेंट इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

यहां से मिले सबसे ज्यादा प्रस्ताव

IIM-I के अनुसार, अंतिम प्लेसमेंट के दौरान, सबसे अधिक नौकरी की पेशकश, 29 प्रतिशत, परामर्श के क्षेत्र से आई। इसके बाद सामान्य प्रबंधन और संचालन में 19 प्रतिशत, वित्त क्षेत्र में 18 प्रतिशत, बिक्री तथा मार्केटिंग क्षेत्र में 18 प्रतिशत और सूचना तकनीक और एनालिटिक्स क्षेत्र में 16 प्रतिशत रोजगार प्रस्ताव दिए गए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker