डैमेज बालों को रिपेयर करने के लिए इन घरेलू टिप्स को जरूर करें ट्राय

अगर आपके बाल क्षतिग्रस्त हो गए हैं, तो आज हम आपके लिए बालों की देखभाल के कुछ आसान टिप्स लेकर आए हैं, जिन्हें आजमाकर आप कुछ ही समय में स्वस्थ, चमकदार और अधिक सुंदर बाल पा सकते हैं, तो आइए जानें कैसे।

कम बार शैंपू करें

ज्यादा धोने से बालों का प्राकृतिक तेल खत्म हो जाता है और बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं। हफ्ते में एक या दो बार माइल्ड शैम्पू और कंडीशन करने की कोशिश करें।

डीप कंडीशनिंग करें

एक साप्ताहिक डीप कंडीशनिंग उपचार आपके बालों की नमी के स्तर को बढ़ाने में एक लंबा रास्ता तय कर सकता है। एवोकैडो तेल, नारियल तेल या शहद जैसे प्राकृतिक अवयवों वाले उत्पादों की तलाश करें।

नियमित रूप से ट्रिम करें

दोमुंहे बाल और क्षतिग्रस्त बाल आपके बालों को अक्सर पर्याप्त रूप से ट्रिम न करने का परिणाम हो सकते हैं। ट्रिम के लिए हर छह से आठ सप्ताह में अपने हेयर स्टाइलिस्ट से मिलना सुनिश्चित करें।

स्वस्थ आहार लें

विटामिन ए, सी, डी और ई, जिंक, बायोटिन और ओमेगा -3 फैटी एसिड जैसे पोषक तत्वों से भरपूर संतुलित आहार स्वस्थ बालों के विकास में सहायता कर सकता है।

हीट स्टाइलिंग से बचें

हीट स्टाइलिंग टूल्स आपके बालों को डैमेज कर सकते हैं, जिससे ये रूखे हो जाते हैं और इनके टूटने का खतरा रहता है। विशेष अवसरों पर हीट स्टाइलिंग को सीमित करने का प्रयास करें या ब्रेड्स या एयर-ड्राइंग जैसे जेंटलर हीट-फ्री स्टाइलिंग विकल्पों पर स्विच करें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker