बाराबंकी में डाक्टरों की लापरवाही, नसबंदी ऑपरेशन के बाद महिला की मौत, जांच के आदेश

बाराबंकी जिले के सीएचसी हैदरगढ़ में नसबंदी कराने आई महिला की ऑपरेशन के बाद मौत हो गई। मृतका के परिजनों ने डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। सोमवार को सीएचसी हैदरगढ़ में नसबंदी कैंप लगा था। थाना सुबेहा के मनिकामऊ गांव निवासी शिवकुमार तिवारी की 36 वर्षीय पत्नी संगीता भी ऑपरेशन के लिए आई थी। जिला मुख्यालय से आए डॉ. अजीत कुमार ने शाम को 15 महिलाओं का ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के बाद देर शाम संगीता की हालत बिगड़ने लगी। 

परिजन बताते हैं कि रात लगभग आठ बजे महिला ने सीएचसी में ही दम तोड़ दिया। लेकिन डाक्टरों ने आनन-फानन में उसे जिला मुख्यालय रेफर कर दिया गया। जिला मुख्यालय पर डाक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। मृतका का पति शिव कुमार तिवारी गुजरात प्रान्त के सूरत में नौकरी करता है।

मृतका के जेठ राम कुमार तिवारी ने आरोप लगाया कि डॉक्टर की ऑपरेशन एवं उसके बाद इलाज में लापरवाही करने के कारण मौत हुई है। इस संबंध में नसबंदी करने वाले डॉक्टर अजीत कुमार सिंह ने बताया कि नसबंदी के बाद महिला ठीक थी। खाना खाया और किसी प्रकार की समस्या नहीं थी। अचानक से उसकी मौत होना यह जांच का विषय है पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही स्पष्ट होगा।

सीएमओ डॉक्टर अवधेश यादव ने बताया कि एडिशनल सीएमओ की टीम मौके पर भेजी गई है। जांच की जा रही है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत का कारण स्पष्ट होने के बाद कार्रवाई होगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker