इस गाँव में पिछले 85 साल से बिना कपड़ों के रहते है लोग

आज तक आप सभी ने कई शहरों और गांवों के बारे में सुना और पढ़ा होगा। अब आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद आपको हैरानी होगी। जी दरअसल हर गांव और हर शहर की अलग परंपरा और संस्कृति होती है. जिसे साथ लेकर वो अपनी ज़िन्दगी जीते हैं. ऐसा ही एक गांव का नाम ‘स्पीलप्लाट्ज़’ है. जितना अजीब इस गांव का नाम है, उतनी ही दिलचस्प इस गांव के लोगों की कहानी भी है. जी दरअसल इस गांव में पिछले 85 साल से लोग बिना कपड़े पहने अपनी ज़िंदगी बसर कर रहे हैं. 

बता दें कि चाहे महिला हो या पुरुष. जी दरअसल स्पीलप्लाट्ज़ हर्टफ़ोर्डशयर के ब्रिकेटवुड में दूर स्थित एक छोटा सा गांव है. कहा जाता है स्पीलप्लाट्ज़ (United Kingdom)में सबसे लंबे समय तक चलने वाला नैचुरिस्ट रिसोर्ट है. ये हर्टफोर्डशयर के ब्रिकेटवुड में दूर स्थित एक छोटा सा गांव है. साल 2021 तक इस गांव में कुल 65 घर थे और यहां के लोगों का खान-पान और जीने का तरीक़ा सभी के जैसा है. हालाँकि एक चीज़ इस गांव को अलग बनाती है, और वो ये है कि यहां लोग कपड़े नहीं पहनते हैं.

जी हाँ, आपको बता दें कि इस गांव की स्थापना 1929 में हुई थी. जिसकी ख़ोज इसुल्ट रिचर्डसन (Iseult ­Richardson) ने की थी. वहीं इस गांव में लोगों के पास धन-दौलत की कोई कमी नहीं है. इस गांव में लोग काफी दूर-दूर से छुट्टियां मनाने भी आते हैं. हालाँकि आये हुए पर्यटक भी यहां बिना कपड़ों के घूमते हैं. वहीं अगर आपको किसी प्रकार की कोई बीमारी हो या फिर निर्वस्त्र नहीं घूम सकते, तो आपको कपड़े पहनने की अनुमति भी है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker