बागेश्वर धाम के दरबार में चोरों ने मचाया आतंक, भक्तों के लाखों के गहने हुए चोरी

मीरा रोड के सालासर सेंट्रल पार्क में बागेश्वर धाम सरकार के नाम से पहचान बना चुके धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का ‘दिव्य दरबार’ सजाया गया। लोगों का भारी हुजूम शास्त्री का प्रवचन सुनने के लिए इकट्ठा हुआ था। इसी बीच जेबकतरों और स्नैचर ने जमकर अपना हाथ साफ किया। लगभग 36 ‘भक्तों’ ने पुलिस के पास गहने चोरी की शिकायत दर्ज करवाई है। मीरा रोड के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि गहने काफी कीमती थे। बताया जाता है कि धीरेंद्र कृष्ण शात्री के इस कार्यक्रम में दो लाख से ज्यादा लोग पहुंचे थे। भारी भीड़ की वजह से अफरा-तफरी का माहौल था। इसी में एक महिला घायल भी हो गई। 

पुलिस ने एंट्री पॉइंट पर सुरक्षा की सख्त व्यवस्था कर रखी थी। बावजूद इके इतनी बड़ी भीड़ को संभालना मुश्किल हो  रहा था। पुलिस का कहना है कि कार्यक्रम में भगदड़ जैसी स्थिति हो गई थी। पुलिस का कहना है कि किसी को भी गंभीर चोट नहीं लगी है। मीरा रोड की रहने वाली सुनीता गावली ने भी गहने चोरी की शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने कहा कि पिछले कई महीनों से उनकी दो साल की बेटी बीमार है। उन्होंने शास्त्री के वीडियो देखे थे इसलिए वह दरबार में गई थीं। उन्होंने कहा, मुझे लगता था कि बाबा मेरी बेटी का भी नाम लेंगे और परचा बनाएंगे। इसके बाद वह ठीक हो जाएगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। बल्कि भीड़ में उनका मंगलसूत्र चोरी हो गया। सुनीता ने कहा, मेरे पास सोने का केवल एक वही मंगलसूत्र था। 

कार्यक्रम को लेकर हो रहा था विवाद

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के इस कार्यक्रम को लेकर काफी विवाद भी हो रहा था। शांताबेन मीठालाल जैन चैरिटेबल ट्रस्ट ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया थआ। वहीं कुछ अंधविश्वास विरोधी संगठन इसका विरोध कर रहे थे। शुक्रवार को इन संगठनों ने पुलिस को ज्ञापन भी सौंपा ता। उनका कहना था कि इस कार्यक्रम को इजाजत ना दी जाए।

एक अन्य भक्त शोभवती यादव ने कहा कि उनकी सोने की चेन भीड़ में खींच ले गई। उन्होंने कहा कि पार्क में प्रवेश करते समय ही चोरी हुई। वहां भारी भीड़ था और उसे नियंत्रित करने वाला कोई नहीं था। जब किसी तरह ग्राउंड के अंदर घुसी तो देखा कि गले में चेन ही नहीं थी। 

दरबार में गई 35 साल की गीता प्रजापति ने कहा कि उनका भी मंगलसूत्र भीड़ में कहीं गिर गया। उन्होंने कहा, इतनी भीड़ थी कि बहुत सारे लोगों को जमीन में भी बैठने की जगह नहीं मिली। मुझे पता चला कि गले से मंगलसूत्र निकाल लिया गया है। बाद में पता चला कि बहुत सारी महिलाओं के साथ ऐसा ही हुआ है। पुलिस का कहना है कि चोरी का केस दर्ज किया गया है और सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker