यूपी के कानपुर में पिता ने अपनी बेटी की केबिल से गला घोंटकर उतारा मौत के घाट, इस वजह से था नाराज

कानपुर में रावतपुर के राणा प्रताप नगर में एक व्यक्ति ने पहले पत्नी को उसके मायके पहुंचाया। इसके बाद नौवीं में पढ़ने वाली अपनी बेटी की केबिल से गला घोंटकर हत्या कर दी। घर पर मौजूद बेटे के सामने ही पिता ने वारदात को अंजाम दिया। बेटे की सूचना पर मायके से भाई के साथ पहुंची पत्नी ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद हत्यारोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया गया। फॉरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंचकर मुआयना कर रही है। हत्या के पीछे बेटी का किसी लड़के के साथ प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है। 

राणाप्रताप नगर निवासी श्याम बहादुर जयपुर में काम करते हैं। घर पर उनकी पत्नी संगीता बेटी अर्चना (16) और बेटे हर्ष के साथ रहती हैं। रामलला स्कूल में नौवीं में पढ़ने वाली अर्चना की पिछले कुछ महीनों से श्याम नगर के मोनू नाम के लड़के से प्रेम प्रसंग चल रहा था। आरोप है कि बेटी के प्रेम प्रसंग की जानकारी पिता को हो गई थी। 

इससे वह नाराज रहता था। इसी बात को लेकर रविवार की रात घर में झगड़ा भी हुआ था। इसके बाद पति ने पत्नी को मायके जाकर छोड़ दिया था। इधर सोमवार सुबह 11 बजे पिता ने अपनी बेटी अर्चना की केबिल से गला घोंटकर हत्या कर दी। 

बेटे हर्ष के सामने ही हुई सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया। बेटे ने बहन की हत्या की जानकारी मां को दी। इसके बाद मौके पर संगीता अपने भाई सूरज के साथ पहुंची। सूरज ने थाने जाकर अपनी भांजी की हत्या की बात पुलिस को बताई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने हत्यारोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया है। कल्याणपुर एसीपी विकास कुमार पांडे ने बताया कि बेटी के प्रेम प्रसंग से नाराज होकर ही पिता ने हत्या की है। अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker