IND vs AUS: रोहित शर्मा की वापसी से जानें किस खिलाड़ी का कटेगा पत्ता…

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का दूसरा मैच 19 मार्च को विशाखापट्टनम में खेलेगी. टीम इंडिया के पास फिलहाल 1-0 की बढ़त है. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा सीरीज के दूसरे वनडे से टीम में वापसी करेंगे और कप्तानी संभालेंगे. शुरुआती वनडे में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने टीम की कमान संभाली थी. रोहित की वापसी से एक खिलाड़ी का टीम से बाहर होना तय है.

भारत के पास 1-0 की बढ़त 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सीरीज के शुरुआती वनडे में मेजबान टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से मात दी. ऑस्ट्रेलियाई टीम 35.4 ओवर में 188 रन बनाकर आउट हो गई. इसके बाद टीम इंडिया ने लक्ष्य को 39.5 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए. उन्होंने 65 गेंदों की पारी में 10 चौके और 5 छक्के लगाए. भारतीय पेसर मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने 3-3 विकेट झटके. केएल राहुल ने 91 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्के की बदौलत 75 रन बनाए. वह नाबाद लौटे. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा प्लेयर ऑफ द मैच बने जिन्होंने 2 विकेट लिए और नाबाद 45 रन बनाए. भारत के पास 1-0 की बढ़त हो गई है.

रोहित की होगी वापसी

दूसरे वनडे के लिए धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की टीम में वापसी होगी. वह निजी कारणों के चलते शुरुआती वनडे का हिस्सा नहीं बन पाए थे. उन्होंने अपने रिश्तेदार (रितिका के भाई) की शादी में शिरकत भी की थी. अब रोहित की वापसी से प्लेइंग-11 में बदलाव होने तय हैं. जाहिर है कि ओपनिंग स्लॉट में बदलाव होंगे. मुंबई वनडे में ईशान किशन और शुभमन गिल ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली थी. ईशान ने 3 जबकि शुभमन ने 20 रन बनाए थे.

कौन होगा बाहर?

रोहित की वापसी के बाद प्लेइंग-11 से एक खिलाड़ी का पत्ता तो कटेगा. ओपनिंग के तौर पर शुभमन गिल और ईशान किशन टीम में हैं. केएल राहुल विकेटकीपर के तौर पर खेले और नंबर-5 पर बल्लेबाजी को उतरे. ऐसे में रोहित के आने के बाद शुभमन या ईशान में से कोई एक खिलाड़ी बाहर होगा. पूरी संभावना है कि ईशान को ही बाहर किया जाएगा. हालांकि रोहित प्रयोग के तौर पर ईशान को बतौर ओपनर उतार सकते हैं. वह आक्रामक अंदाज में खेलते हैं. केएल राहुल नंबर-5 पर ही उतर सकते हैं. 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker