OMG! सिर्फ 28 साल की उम्र में 9 बच्चों की माँ बन गई ये महिला

मां बनना औरतों के लिए जितना खुशी का अनुभव भी होता है, उससे कहीं अधिक चुनौतीपूर्ण भी होता है क्योंकि बच्चे होने के उपरांत उनकी जिम्मेदारी बहुत अधिक हो जाती है. इसी कारण से आज के समय की औरतें एक बच्चे से अधिक नहीं चाहतीं. महंगाई के इस दौर में उनको पढ़ाना-लिखाना, जरूरतों को पूरा करना ही मुश्किल होने लग जाता है, ऐसे में 1 से अधिक बच्चे पैदा करना औरतें सोच भी नहीं सकतीं मगर एक महिला ने शायद इन समस्याओं के बारे में ध्यान ही नहीं दिया और 28 वर्ष (Woman pregnant for 10 years) की उम्र तक आते-आते उसने 9 बच्चों (Woman 9 kid by 28 years) को जन्म भी दे दिया था.

जी हां आज हम बात कर रहे है अमेरिका के लास वेगास (Las Vegas, USA) में रहने वाली कोरा ड्यूक (Kora Duke) की. 39 वर्ष की कोरा अपने 42 साल पति एंड्रे (Andre Duke) के साथ रहती हैं. इन दिनों वो सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं क्योंकि 28 वर्ष की आयु तक उनके 9 बच्चे हो गए थे. सबसे अधिक अजीबोगरीब बात ये है कि वो लगातार 10 सालों तक प्रेग्नेंट थीं. आज के वक्त में जहां औरतें बच्चे होने के उपरांत अपने फिगर को लेकर चिंतित होने लग जाती है, इसलिए कई बार वो मां बनना ही नहीं चाहती हैं, वहीं दूसरी ओर कोरा ने 9 बच्चे होने के बावजूद भी अपने फिगर को बखूबी मेंटेन कर दिया है.

लगातार 10 साल रहीं प्रेग्नेंट: दरअसल, कोरा जिम में काफी वक्त बिताती हैं और हेवी वेट भी उठाती हैं, इस कारण से उन्होंने अपनी सेहत को युवतियों की तरह बनाकर रखा है. कई बार लोग उन्हें देखकर अपने बच्चों की बड़ी बहन भी समझ सकते है. वर्ष 2000 में जब वो 16 वर्ष की थीं तब वो पहली बार प्रेग्नेंट हुई थीं और उन्होंने अपनी बड़ी बेटी एलिजा को वर्ष 2001 में जन्म दिया था. फिर 2 साल के उपरांत उन्होंने अपनी दूसरी बेटी शीना को जन्म दिया. वर्ष 2004 में उन्होंने अपनी तीसरी बेटी को जन्म दिया था पर डॉक्टर उसकी जान नहीं बचा सके. 2005 से उनका मां बनने का सिलसिला जारी रहा और उन्होंने ज्हान, कायरो, सइया अवी, रोमानी और तहाज को जन्म दिया. उनका सबसे छोटा बच्चा फिलहाल 10 वर्ष का है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker