IT इंजीनियर ने पत्नी और बेटे को उतारा मौत के घाट, फिर फांसी लगाकर की आत्महत्या

महाराष्ट्र के पुणे से बेहद ही दर्दनाक मामला सामने आया है। जहां एक ही परिवार के तीन लोग मृत पाए गए हैं। दरअसल पुणे शहर के औंध इलाके में आरोपी पति ने अपनी पत्नी और बेटे की हत्या कर दी। वह पेशे से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर था। आरोपी पति ने प्लास्टिक के पॉलीथिन को अपनी पत्नी और बेटे के सिर में लपेट कर उनकी हत्या की है। जब तक दोनो की सांसें बंद नहीं हुईं, तब तक आरोपी दोनों के सिर पर प्लास्टिक की पॉलिथिन बांधे रहा था।

आर्थिक तंगी के चलते पत्नी, बेटे की हत्या कर की खुदखुशी

पत्नी और बेटे की हत्या करने के बाद 44 साल के सुदीप्तो गांगुली ने खुदकुशी कर ली थी। शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी ने आर्थिक परेशानी के चलते यह कदम उठाया है। जानकारी के मुताबिक सुदीप्तो गांगुली ने अपनी नौकरी को छोड़ दी थी। वह अब अपना बिजनेस शुरू करना चाह रहा था। लेकिन नौकरी छोड़ने से आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी। इसी के चलते सुदीप्तो ने अपने अपार्टमेंट में बेटे तनिष्क और पत्नी प्रियंका को प्लास्टिक की थैलियों से घोट कर मार डाला। फिर खुद भी आत्महत्या कर ली।

भाई ने शक होने पर दोस्त से कराई शिकायत दर्ज

इस पूरी घटना की जानकारी तब मिली जब बेंगलुरु में रह रहे गांगुली के भाई ने उनको फोन किया। लेकिन उनकी कॉल का कोई जवाब नहीं आया तो वे चिंतित हो गए। जिसके बाद उन्होंने अपने एक दोस्त को सुदीप्तो के घर भेजा था। लेकिन घर पर ताला लगा होने के कारण पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।

कोई सुसाइड नोट नहीं मिला

पुलिस ने दंपति के मोबाइल फोन को ट्रेस किया। सुदीप्तो के घर में लोकेशन मिलने के बाद पुलिस ने फ्लैट में प्रवेश करने के लिए डुप्लीकेट चाबी का इस्तेमाल किया। ताला खोलने के बाद कमरे में फांसी पर सुदीप्तो का शव लटका मिला। तो वहीं गांगुली की पत्नी और बच्चे के चेहरे पर प्लास्टिक की थैलियां लिपटी हुई थी। जिससे पता चलता है कि गांगुली ने उनका दम घौटा था। हालांकि पुलिस ने यह भी बताया कि घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker