UP: याकूब कुरैशी की 30 करोड़ की संपत्ति होगी जब्त, डीएम को भेजी फाइल

मेरठ, पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उसके परिवार के नाम चिह्नित की गई संपत्ति के जब्तीकरण की कार्रवाई तेज कर दी गई हैं। सीओ किठौर रुपाली राय की तरफ से याकूब और उसके परिवार की 26 संपत्ति और 12 वाहनों को चिह्नित किया गया है। विभागों से संपत्ति और वाहनों की अनुमानित कीमत मांगी गई थी। सीओ ने बताया कि इनकी कीमत करीब 30 करोड़ रुपये बताई गई।

डीएम को भेजी फाइल

सीओ का दावा है कि संपत्ति जब्तीकरण की अनुमति के लिए डीएम को फाइल भेज दी गई। अनुमति मिलने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। याकूब कुरैशी फिलहाल जेल में बंद है, उसके दोनों बेटे इमरान और फिरोज जमानत पर हैं। याकूब परिवार के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में अभी तक संपत्ति जब्तीकरण नहीं हो पाई है, जबकि दिसंबर में गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा याकूब कुरैशी, पत्नी शमजिदा बैगम, बेटे फिरोज और इमरान तथा मैनेजर मोहित त्यागी, मुजीब और फैजाब के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में शमजिदा और मोहित अग्रिम जमानत पर हैं, जबकि याकूब, मुजीब और फैजाब अभी जेल में बंद है।

विभागों से लिया गया ब्योरा

चार महीने का समय बीतने के बाद भी पुलिस अभी तक याकूब कुरैशी की संपत्ति जब्त नहीं कर पाई। किठौर सीओ रुपाली राय ने बताया कि याकूब की 26 संपत्ति और 12 वाहनों की कीमत का ब्योरा लोक निर्माण विभाग और आरटीओ से ले लिया है।

अलफहीम मीटेक्स को रखा गया अलग

याकूब परिवार के नाम कई और संपत्ति हैं, जिसे जब्तीकरण में शामिल नहीं किया है। याकूब की अलफहीम मीटेक्स लिमिटेड फैक्ट्री को इसमें शामिल नहीं किया गया। फैक्ट्री पर एमडीए की कार्रवाई पहले से चल रही है। फैक्ट्री पर ऋण के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

अभी तक संपत्ति जब्तीकरण की फाइल हमारी जानकारी में नहीं है। पुलिस की तरफ से फाइल आने के बाद ही अनुमति प्रदान कर दी जाएगी। दीपक मीणा, जिलािधकारी 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker