भाजपा विधायकों के धरने में लड्डू खिलाने पहुंच गए RJD विधायक, माहौल हुआ गरम

बिहार विधानसभा के बाहर बुधवार को धरना दे रहे बीजेपी विधायकों के बीच आरजेडी MLA केसरी यादव लड्डू खिलाने पहुंच गए। इस दौरान उनकी बीजेपी विधायकों के साथ मारपीट होते-होते बच गई। वहां पर माहौल पूरी तरह गर्मा गया। केसरी यादव और बीजेपी विधायकों के बीच धक्का-मुक्की हुई और लड्डू फर्श पर गिर गए। बीजेपी विधायक लखेंद्र पासवान को सदन से निलंबित किए जाने के विरोध में विपक्ष की ओर से बुधवार को विधानसभा की कार्यवाही का बहिष्कार किया गया। केसरी यादव इस दौरान आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती को लैंड फॉर जॉब मामले में जमानत मिलने की खुशी में लड्डू खिलाने गए थे।

बीजेपी विधायकों ने विधानसभा के गेट पर धरना दिया और वहीं पर अलग से सदन शुरू कर दिया। कथित सदन में उन्होंने स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को पद से बेदखल करने का अविश्वास प्रस्ताव भी लाया। इस बीच आरजेडी विधायक केसरी यादव वहां पहुंच गए। वे धरने पर बैठे बीजेपी विधायकों को लालू परिवार को बेल मिलने की खुशी में लड्डू खिलाने की बात कर रहे थे। तभी उनके हाथ से लड्डू नीचे गिर गया। 

इसे लेकर बीजेपी विधायकों से उनकी धक्का-मुक्की होने लगी। फर्श पर लड्डू तितर-बितर हो गए। धरने पर बैठे सभी विधायक खड़े हो गए और माहौल गर्मा गया। बीजेपी विधायकों ने आरोप लगाया कि उन्हें परेशान करने के लिए आरजेडी MLA केसरी यादव लड्डू लेकर आए थे।

दूसरी ओर, प्रदर्शन कर रहे विपक्षी सदस्यों का कहना है कि जब तक लखेंद्र पासवान का निलंबन वापस नहीं हो जाता, बीजेपी का एक भी विधायक सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं होगा। स्पीकर अवध बिहारी और संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने विपक्ष से सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने की अपील की, लेकिन वे नहीं माने।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker