योगी सरकार ने रामनवमी पर अखंड रामायण कराने के दिए निर्देश, तो अखिलेश यादव ने साधा निशाना

यूपी की सियासत गरमा गई है। इस बार रामनवमी पर योगी सरकार अखंड पाठ कराने के निर्देश के बाद अब सपा मुखिया अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर तीखा तंज कसा है। अखिलेश ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर योगी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया लेकिन ज़िलाधिकारियों को दी जाने वाली रकम को लेकर तीखा तंज भी किया।

भाजपा सरकार त्योहारों पर फ्री सिलेंडर दे

अखिलेश यादव ने कहा-“रामनवमी मनाने के लिए उप्र के ज़िलाधिकारियों को 1 लाख रुपये दिये जाने के प्रस्ताव का स्वागत है पर इतनी कम रक़म से होगा क्या, कम से कम 10 करोड़ देने चाहिए जिससे सभी धर्मों के त्योहारों को मनाया जा सके। भाजपा सरकार त्योहारों पर फ़्री सिलेंडर दे और इसकी शुरुआत इसी रामनवमी से हो।” 

रामनवमी पर अखंड रामायण कराने के निर्देश

21 मार्च से चैत्र नवरात्रि की शुरूआत हो रही है। इस बीच योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली यूपी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 29 मार्च को रामनवमी के अवसर पर प्रदेश के सभी जिलों में अखंड रामायण पाठ के आयोजन का निर्देश दिया है। इसके लिए सभी मंडलायुक्तों और डीएम को निर्देश जारी किए गए हैं। कार्यक्रमों को आयोजित करने के लिए सरकार हर एक जिले को एक लाख रुपये देगी।

महिलाओं और बालिकाओं की होगी विशेष भागीदारी

इसके साथ ही यूपी सरकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन कराएगी। महिलाओं और बालिकाओं की इन कार्यक्रमों में विशेष रूप से भागीदारी होगी। प्रमुख सचिव संस्कृति मुकेश मेश्राम की ओर से सभी मंडलायुक्तों और डीएम को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker