रूस के बड़े नेता ने जताई आशंका, पुतिन कर सकते है परमाणु हमला…

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन लगातार पश्चिम देशों और अमेरिका को यूक्रेन की मदद करने और वैश्विक मंच पर उसके खिलाफ दुष्प्रचार करने के आरोप में परमाणु हमले की धमकी दे चुके हैं। हाल ही में पूर्व ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने भी खुलासा किया था कि एक बार फोन पर पुतिन ने उन्हें धमकी दी कि सिर्फ एक मिनट लगेगा और सब कुछ खत्म कर देंगे। अब रूस में पुतिन के कट्ट्रर आलोचक और विपक्ष के नेता ने भी आशंका जताई है कि पुतिन की धमकी को हल्के में लेना ठीक नहीं है। परमाणु हमले की धमकी वास्तविक है।

रूस में विपक्ष के नेता ग्रिगोरी यवलिंस्की रूसी राष्ट्रपति शासन के लंबे समय से आलोचक रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि क्रीमिया यूक्रेन की धरती को एक बार फिर हासिल करने के लिए कुछ भी कर सकता है। रूस यूक्रेन के खिलाफ अपने परमाणु हथियारों का इस्तेमाल भी कर सकता है। 

रूसी समाचार एजेंसी न्यूजवीक के अनुसार, ग्रिगोरी ने कहा, “मुझे लगता है कि पुतिन का परमाणु हमले की धमकी देना वास्तविक खतरा है। इसे सिर्फ शब्दों का हमला कहना गलत होगा, यह वास्तव में भी हो सकता है। यदिन हम वर्तमान परिस्थितियों को देखें तो पुतिन ऐसा कर भी सकते हैं।

गौरतलब है कि व्लादिमीर पुतिन कई बार दावा कर चुके हैं कि यूक्रेन पर आक्रमण के बीच रूस परमाणु हथियारों का उपयोग करने के लिए भी तैयार है क्योंकि मास्को यूक्रेन मसले पर नाटो और अमेरिका की दखलअंदाजी बर्दाश्त नहीं कर सकता।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker